आईपीएल सट्टेबाजी: एक और सट्टेबाज हिरासत में

मुम्बई पुलिस ने आईपीएल सट्टेबाजी रैकेट के सिलसिले में सोमवार को एक और सट्टेबाज को हिरासत में ले लिया ।

मुम्बई: मुम्बई पुलिस ने आईपीएल सट्टेबाजी रैकेट के सिलसिले में सोमवार को एक और सट्टेबाज को हिरासत में ले लिया । उसे अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से पकड़ा गया ।
पुलिस सूत्रों ने बताया, ‘हमने किशोर बदलानी उर्फ किशोर पुणे को मुम्बई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से हिरासत में लिया है।’ उन्होंने बताया कि सट्टेबाजी रैकेट में नाम आने के बाद कथित तौर पर यूरोप भाग गए बदलानी को उसके लौटने पर हिरासत में ले लिया गया ।
पुलिस अब बदलानी से पूछताछ कर रही है क्योंकि वह भारत और पाकिस्तान के सट्टेबाजों के बीच एक बड़ी कड़ी हो सकता है। शनिवार को मुम्बई पुलिस को दिल्ली आधारित सट्टेबाज अश्विन अग्रवाल उर्फ टिंकू डेल्ही की हिरासत मिल गई थी ।
एक स्थानीय अदालत ने उसे 6 जून तक अपराध शाखा की हिरासत में भेज दिया था । अपराध शाखा ने अदालत से यह कहकर उसकी हिरासत मांगी थी कि वह यह पता लगाना चाहती है कि क्या टिंकू के संबंध अजित चंदीला के अतिरिक्त अन्य आईपीएल खिलाड़ियों से भी हैं ।
सरकारी वकील वाजिद शेख ने कहा था कि टिंकू एक मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर सट्टा लगाता था। यह माबोइल नंबर किसी कोठारी के नाम पर पंजीकृत है और अपराध शाखा इस व्यक्ति का पता लगाना चाहती है । अदालत ने पुणे आधारित सट्टेबाजों दिनेश शर्मा और किशोर पबलानी की पुलिस हिरासत भी छह जून तक बढ़ा दी थी ।
अभियोजक शेख ने कहा था कि पुलिस उनसे सह आरोपी बदलानी के बारे में सूचना चाहती है । इस पर बचाव पक्ष के वकीलों ने कहा था कि वह विदेश में है और उसके परिवार ने पुलिस को सूचित किया है कि वह 3 जून को भारत लौटेगा । आईपीएल सट्टेबाजी रैकेट के मामले में मुम्बई पुलिस अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है । (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.