मुश्किल में घिरे मुक्‍केबाज विजेंदर सिंह, अब करवाना होगा डोप टेस्‍ट
Advertisement
trendingNow148602

मुश्किल में घिरे मुक्‍केबाज विजेंदर सिंह, अब करवाना होगा डोप टेस्‍ट

खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय डोपिंग निरोधी एजेंसी (नाडा) को सोमवार को मुक्केबाज विजेंदर सिंह का डोप टेस्ट लेने का निर्देश दिया है। बीजिंग ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाले विजेंदर पर शैाकिया तौर पर ड्रग्स लेने का आरोप है।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो/एजेंसी
नई दिल्‍ली : खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय डोपिंग निरोधी एजेंसी (नाडा) को सोमवार को मुक्केबाज विजेंदर सिंह का डोप टेस्ट लेने का निर्देश दिया है। बीजिंग ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाले विजेंदर पर शैाकिया तौर पर ड्रग्स लेने का आरोप है।
नाडा के महानिदेशक को भेजे गए संदेश में मंत्रालय ने कहा कि मीडिया में विजेंदर के ड्रग्स लेने के बारे में बातें सामने आ रही हैं। मंत्रालय द्वारा जारी वक्तव्य में कहा कि खेल के रोल मॉडल के बारे में इस तरह के तथ्य सामने आना उनकी छवि के साथ-साथ देश के अन्य खिलाड़यों को भी प्रभावित करता है। इसलिए यह जरूरी हो जाता है कि नाडा विजेंदर सिंह का डोप टेस्ट ले। मंत्रालय ने कहा है कि नाडा जल्द से जल्द इस संबंध में कार्रवाई करे।
रविवार को पंजाब पुलिस ने कहा कि दिसंबर 2012 से लेकर फरवरी 2013 तक विजेंदर ने 12 बार और उनके सहयोगी राम सिंह ने 5 बार ड्रग्स का सेवन किया था। विजेंदर के बारे में पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि जांच मे सामने आया है कि विजेंदर और राम सिंह ने कनाडा में रहने वाले तस्कर अनूप सिंह काहलो और रॉकी से ड्रग्स ली और दिसंबर 2012 से लेकर फरवरी 2013 तक विजेंदर ने 12 बार और उनके सहयोगी राम सिंह ने 5 बार ड्रग्स का सेवन किया।
जानकारी के अनुसार, खेल मंत्रालय ने यह भी कहा कि टेस्‍ट से संबंधित जानकारी मंत्रालय को दी जाए। मंत्रालय ने नाडा के डीजी को खत लिखकर डोप टेस्‍ट संबंधित निर्देश दिए।
इससे पहले, पंजाब पुलिस ने बीते रविवार खुलासा किया था कि विजेंद्र सिंह ने प्रवासी भारतीय अनूप सिंह कहलों सहित कथित मादक पदार्थ तस्करों से हेरोइन प्राप्त करने के बाद उसका 12 बार सेवन किया। पंजाब पुलिस की ओर से यहां जारी एक बयान में कहा गया कि अभी तक की जांच के अनुसार विजेंद्र सिंह ने करीब 12 बार और राम सिंह (उनके सहयोगी) ने करीब पांच बार हेरोइन का सेवन किया। कनाडा निवासी कथित मादक पदार्थ तस्कर कहलों उर्फ रूबी को पुलिस ने तीन मार्च को गिरफ्तार किया था और चंडीगढ़ के बाहरी इलाके जिरकपुर स्थित उसके आवास से 130 करोड़ रुपए कीमत की 26 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई थी।

Trending news