मुशर्रफ की गिरफ्तारी को इंटरपोल को भेजा पत्र
Advertisement
trendingNow138979

मुशर्रफ की गिरफ्तारी को इंटरपोल को भेजा पत्र

पाकिस्तान ने इंटरपोल को एक दूसरा पत्र भेजकर पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को गिरफ्तार करने को कहा है,जिन्हें एक आतंकवादी निरोधक अदालत ने वर्ष 2007 के बेनजीर भुट्टो हत्या मामले की जांच में जांचकर्ताओं के साथ सहयोग करने में असफल रहने के लिए भगोड़ा घोषित किया है।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने इंटरपोल को एक दूसरा पत्र भेजकर पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को गिरफ्तार करने को कहा है,जिन्हें एक आतंकवादी निरोधक अदालत ने वर्ष 2007 के बेनजीर भुट्टो हत्या मामले की जांच में जांचकर्ताओं के साथ सहयोग करने में असफल रहने के लिए भगोड़ा घोषित किया है।
बेनजीर हत्या मामले की जांच करने वाली संघीय जांच एजेंसी ने पत्र के साथ गिरफ्तारी वारंट लगाने के साथ कुछ सबूत भी लगाये हैं। पत्र को कल इंटरपोल को भेजा गया। फ्रांस स्थित इंटरपोल ने इससे पहले संघीय जांच एजेंसी के इसी तरह के अनुरोध को लौटा दिया था क्योंकि मुशर्रफ के खिलाफ कोई सबूत पेश मुहैया नहीं कराया गया था।
‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने बताया कि कल पत्र के साथ भेजे गए सबूत में अमेरिकी पत्रकार मार्क सिगल का बयान और मुशर्रफ द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री भुट्टो को भेजा गए ईमेल के रिकार्ड शामिल हैं। एफआईए के विशेष अभियोजक चौधरी जुल्फिकार अली ने इस बात की पुष्टि की कि पत्र भेज दिया गया है।
इससे पहले ब्रिटिश सरकार मुशर्रफ को प्रत्यर्पित करने का अनुरोध ठुकरा चुका है। ब्रिटिश अधिकारियों का कहना है कि वे इस अनुरोध पर कदम उठाने में असक्षम हैं क्योंकि दोनों देशों के बीच कोई प्रत्यर्पण संधि नहीं है। (एजेंसी)

Trending news