सज्जन कुमार के बरी किए जाने के विरोध में प्रदर्शन

1984 सिख दंगा मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार के बरी किए जाने के विरोध में संसद मार्ग और जंतर मंतर पर सिख प्रदर्शनकारी प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें भी हुई हैं। प्रदर्शनकारी बैरिकेट तोड़ते हुए आगे बढ़ गए। इस तरह सज्जन कुमार का विरोध तेज हो गया है। हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली: 1984 सिख दंगा मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार के बरी किए जाने के विरोध में संसद मार्ग और जंतर मंतर पर सिख प्रदर्शनकारी प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें भी हुई हैं। प्रदर्शनकारी बैरिकेड तोड़ते हुए आगे बढ़ गए। इस तरह सज्जन कुमार का विरोध तेज हो गया है। हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
इस मसले पर आज पंजाब के अमृतसर, लुधियाना में विभिन्न सिख संगठनों के कार्यकर्ताओं द्वारा रेल पटरियों पर धरना दिए जाने के कारण सुबह यहां घंटों तक रेल सेवा बाधित रही।
रेलवे सू़त्रों ने बताया कि इस विरोध प्रदर्शन के कारण शताब्दी एक्सप्रेस, अमृतसर-सहरसा एक्सप्रेस, जम्मू-चेन्नई एक्सप्रेस, नई दिल्ली-अमृतसर सुपरफास्ट, छत्तीसगढ़-अमृतसर एक्सप्रेस, हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस और अमृतसर-मुंबई पश्चिम एक्सप्रेस जैसी महत्वपूर्ण ट्रेन प्रभावित हुईं।
सूत्रों ने बताया कि एसजीपीसी सदस्य गुरिंदर पाल सिंह गोरा और सिख छात्र संघ (मेहता) के जिला अध्यक्ष सुरिंदर पाल संधु की संयुक्त अगुवाई में इन प्रदर्शनकारियों ने रवि एक्सप्रेस को बटाला रेलवे स्टेशन पर एक घंटे तक रोके रखा।
इसके साथ ही सूत्रों ने बताया कि लुधियाना में भी सिख दंगा पीड़ित सोसायटी और अखिल भारतीय सिख छात्र संघ के सदस्य रेलवे पटरियों पर धरने पर बैठ गए, जिस कारण दिल्ली और अमृतसर के बीच की रेल लाइन पर छह घंटों तक यातायात व्यवस्था ठप रही।
प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने दोषियों को सजा दिलाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया तो आने वाले दिनों में यह विरोध प्रदर्शन और तेज होगा। इस बीच शिरोमणि गुरद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के अध्यक्ष अवतार सिंह मक्कड़ ने भी प्रदर्शनकारियों को संबोधित किया।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.