सोहराबुद्दीन केस: कटारिया को आरोपी बनाने पर BJP का राजस्थान बंद

सोहराबुदीन मुठभेड़ प्रकरण में राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री और मौजूदा नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया को आरोपी बनाए जाने के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी शनिवार को राजस्थान बंद का आह्वान किया है। भाजपा का कहना है कि कटारिया को इस मामले में जान-बूझकर फंसाया जा रहा है।

जयपुर : सोहराबुदीन मुठभेड़ प्रकरण में राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री और मौजूदा नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया को आरोपी बनाए जाने के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी शनिवार को राजस्थान बंद का आह्वान किया है। भाजपा का कहना है कि कटारिया को इस मामले में जान-बूझकर फंसाया जा रहा है।
वहीं, केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोहराबुदीन फर्जी मुठभेड़ प्रकरण में पूरक आरोप पत्र में आरोपी से तुलसी प्रजापति मुठभेड़ मामले में भी पूछताछ की है।
सीबीआई सूत्रों के अनुसार गुजरात के अम्बाजी में तुलसी मुठभेड़ प्रकरण में राजस्थान के तत्कालीन गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया को पूछताछ के लिए गांधी नगर बुलाया गया था। सीबीआई की ओर से तुलसी प्रजापति मुठभेड प्रकरण में तलब करने पर पूर्व गृहमंत्री ने कहा था कि सीबीआई वेबजह उन्हें फंसा रही है उनका इससे कोई लेना देना नहीं है।
कटारिया ने सीबीआई की ओर से सोहराबुदीन मुठभेड प्रकरण में आरोपी बनाये जाने को राजनीतिक षडयंत्र बताया। उन्होंने कहा कि यदि सीबीआई उन्हें इस मामले में गिरफ्तार करेगी है तो वह राजस्थान विधान सभा की सदस्यता और नेता प्रतिपक्ष के ओहदे से त्यागपत्र दे देंगे।
भाजपा की प्रदेश इकाई ने सीबीआई की ओर से सोहराबुद्दीन शेख मुठभेड़ मामले के पूरक आरोप पत्र में तत्कालीन गृहमंत्री और मौजूदा नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया को आरोपी बनाने को राजनीतिक षडयंत्र बताते हुए राजस्थान बंद का आह्वान किया है।
भाजपा प्रवक्ता के अनुसार राजस्थान बंद से जरूरी सेवाओं को अलग रखा गया है। अजमेर में ख्वाजा मोइुनदिन हसन चिश्ती का 801वां सालाना उर्स होने के कारण अजमेर में बंद नहीं रहेगा। बंद को सफल बनाने के लिए संभागीय स्तर पर वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी सौपी गई है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.