Advertisement
trendingPhotos1503803
photoDetails1hindi

Share Market: नए साल में ये 4 सेक्टर बना सकते हैं पैसा, पोर्टफोलियो में लगा सकते हैं चार चांद

Stock Market: साल 2023 शेयर मार्केट के लिहाज से कैसा रहेगा, इसको लेकर भी लोगों की नजरें रहने वाली है. वहीं नए साल में कुछ विशेष सेक्टर पर ध्यान रखकर अपने पोर्टफोलियो में चार चांद लगाए जा सकते हैं. आइए जानते हैं वो चार सेक्टर जिनमें 2023 में नजर बनाई रखी जा सकती है.

1/6

New Year: शेयर बाजार में साल 2022 का आखिरी कारोबारी हफ्ता चल रहा है. इस कारोबारी हफ्ते में शेयर बाजार के शुरुआती दो दिन काफी तेजी देखने को मिली है. वहीं अब कुछ दिनों में साल 2023 का आगाज होने वाला है. ऐसे में साल 2023 शेयर मार्केट के लिहाज से कैसा रहेगा, इसको लेकर भी लोगों की नजरें रहने वाली है. वहीं नए साल में कुछ विशेष सेक्टर पर ध्यान रखकर अपने पोर्टफोलियो में चार चांद लगाए जा सकते हैं. आइए जानते हैं वो चार सेक्टर जिनमें 2023 में नजर बनाई रखी जा सकती है.

2/6

Healthcare- स्वास्थ्य को लेकर लोग अलर्ट हो रहे हैं और अपनी हेल्थ को लेकर काफी सचेत हैं. वहीं बढ़ती बीमारियों के कारण भी मरीजों की संख्या काफी बढ़ती जा रही है. ऐसे में हेल्थकेयर से जुड़ी कंपनियों को आने वाले दिनों में प्रॉफिट की उम्मीद है, जिसको लेकर हेल्थकेयर से जुड़ी कंपनियों में नए साल में ग्रोथ देखने को मिल सकती है.

3/6

FMCG- FMCG प्रोडक्ट की मांग काफी बढ़ रही है. फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स (FMCG) सेक्टर भारत का चौथा सबसे बड़ा सेक्टर है और बढ़ती डिस्पोजेबल आय, बढ़ती युवा आबादी और उपभोक्ताओं के बीच बढ़ती ब्रांड जागरूकता के परिणामस्वरूप वर्षों से एक बढ़िया रेट से विस्तार कर रहा है. ऐसे में एफएमसीजी सेक्टर से जुड़ी कंपनियों पर नजर बनाई रखी जा सकती है.

4/6

Agriculture- एग्रीकल्चर का देश की जीडीपी में काफी अहम रोल है. साल 2024 में लोकसभा चुनाव आने वाले हैं. ऐसे में किसानों की बेहतरी के लिए सरकार भी एग्रीकल्चर सेक्टर पर फोकस कर सकती है और इस सेक्टर को आगे बढ़ाने के लिए कई ऐलान भी कर सकती है. ऐसे में इस सेक्टर में ग्रोथ देखने को मिल सकती है.

5/6

Banking- बैंकिंग सेक्टर से जुड़ी कंपनियों में पिछले काफी वक्त से उछाल देखने को मिल रहा है. साथ ही कई बड़े बैंक लगातार मुनाफा भी कमा रहे हैं. वहीं ज्यादातर बैंकों की बुक्स काफी क्लीन है. ऐसे में नए साल में बैंकिंग सेक्टर पर नजर बनाई रखी जा सकती है.

6/6

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़