photoDetails1hindi

SBI-PNB-HDFC-ICICI समेत इन बैंकों में खाता रखने वालों की लगी लॉटरी, RBI के ऐलान के बाद मिलेगा बड़ा फायदा!

Bank FD: अगर आप भी पैसा बचाने के लिए निवेश का कोई बेस्ट ऑप्शन देख रहे हैं... तो आज हम आपको ऐसे विकल्प के बारे में बताएंगे जहां पर पैसा लगाकर आप मोटा फायदा कमा सकते हैं. यहां पर आपका पैसा सुरक्षित तो रहता ही है साथ ही आपको अच्छा रिटर्न भी मिलता है. 

 

आरबीआई ने बढ़ाए रेपो रेट्स

1/6
आरबीआई ने बढ़ाए रेपो रेट्स

रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) की ओर से लगातार रेपो रेट्स में इजाफा किया जा रहा है, जिसके बाद कई बैंक एफडी के रेट्स में इजाफा कर रहे हैं तो ऐसे में आप अपने पैसे को फिक्सड डिपॉजिट कर सकते हैं. इसके साथ ही आप पोस्ट ऑफिस की भी 2 साल की एफडी में निवेश कर सकते हैं. 

 

35 बेसिस प्वाइंट का हुआ इजाफा

2/6
35 बेसिस प्वाइंट का हुआ इजाफा

आरबीआई ने कल ही रेपो रेट्स की दरों में 35 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया है, जिसके बाद एक बार फिर से बैंकों ने ब्याज दरों में इजाफा करना शुरू कर दिया है. ईएमआई बढ़ने के साथ ही आपको बैंक एफडी पर भी ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. 

 

पोस्ट ऑफिस स्कीम

3/6
पोस्ट ऑफिस स्कीम

पोस्ट ऑफिस की 2 साल की एफडी पर इस समय 5.7 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिल रही है. वहीं, अगर आप 3 साल के लिए निवेश करते हैं तो आपको 5.8 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलता है. 

 

एसबीआई

4/6
एसबीआई

इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्राहकों को 2 से 3 साल की एफडी पर 6.25 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रहा है तो आप यहां पर भी अपना पैसा लगा सकते हैं. 

 

एचडीएफसी बैंक

5/6
एचडीएफसी बैंक

HDFC Bank की बात की जाए तो यह बैंक सामान्य ग्राहकों को 2 से 3 साल के फिक्सड डिपॉजिट पर 6.50 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रहा है. प्राइवेट सेक्टर का ICICI Bank भी सामान्य नागरिकों को 2 से 3 साल के फिक्सड डिपॉजिट पर 6.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. 

 

पंजाब नेशनल बैंक

6/6
पंजाब नेशनल बैंक

इसके अलावा पंजाब नेशनल बैंक की बात की जाए तो यह बैंक सामान्य ग्राहकों को 2 से 3 साल के फिक्सड डिपॉजिट पर 6.25 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. 

 

photo-gallery