जीक्यूजी और अन्य निवेशकों ने अडानी ग्रुप में हिस्सेदारी एक अरब डॉलर में खरीदी
Advertisement
trendingNow11757868

जीक्यूजी और अन्य निवेशकों ने अडानी ग्रुप में हिस्सेदारी एक अरब डॉलर में खरीदी

Share Market : अडानी ग्रुप की मूल कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के 1.8 करोड़ शेयर यानी 1.6 प्रतिशत हिस्सेदारी एक ही सौदे में बेच दी गई. इसके अलावा अडाणी ग्रीन एनर्जी के 3.52 करोड़ शेयर यानी 2.2 प्रतिशत हिस्सेदारी भी बेच दी गई है.

जीक्यूजी और अन्य निवेशकों ने अडानी ग्रुप में हिस्सेदारी एक अरब डॉलर में खरीदी

Share Market Update: अमेरिका स्थित निवेश फर्म जीक्यूजी पार्टनर्स और कुछ अन्य निवेशकों ने अडानी ग्रुप की दो कंपनियों में प्रवर्तक समूह की कुछ हिस्सेदारी करीब एक अरब डॉलर में खरीद ली है. सूत्रों ने बताया कि यह हिस्सेदारी थोक सौदों के जरिये बेची गई है. इस दौरान अडानी ग्रुप की मूल कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के 1.8 करोड़ शेयर यानी 1.6 प्रतिशत हिस्सेदारी एक ही सौदे में बेच दी गई. इसके अलावा अडानी ग्रीन एनर्जी के 3.52 करोड़ शेयर यानी 2.2 प्रतिशत हिस्सेदारी भी बेच दी गई है.

सूत्रों ने कहा कि अडानी ग्रुप के प्रमोटर परिवार ने बुधवार को थोक सौदों के जरिये अपनी हिस्सेदारी बेची है. सूत्रों के अनुसार थोक शेयर खरीदने वाले निवेशकों में जीक्यूजी भी शामिल है. इसने मार्च में भी अडानी ग्रुप की चार कंपनियों में हिस्सेदारी 1.87 अरब डॉलर में खरीदी थी. इसके अलावा मई में भी उसने ग्रुप की कंपनियों में 40-50 करोड़ डॉलर का निवेश किया था. हालांकि अडानी ग्रुप में निवेश करने वाले अन्य निवेशकों की पहचान सामने नहीं आ पाई है.

जीक्यूजी पार्टनर्स की तरफ से अडानी ग्रुप में न‍िवेश क‍िये जाने के बाद बाजार आज ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गया है. सेंसेक्स और न‍िफ्टी दोनों में ही जबरदस्त उछाल देखने को म‍िल रहा है. अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises Limited) के शेयर में 5.55% की तेजी देखी जा रही है. अडानी ग्रुप की कंपनियों के सभी शेयरों में तेजी देखने को मिली.

अडानी पोर्ट (Adani Ports), अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas), अडानी पावर (Adani Power), अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission), अडानी विल्मर (Adani Wilmar), एसीसी (ACC), अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cements), और NDTV के शेयरों में 1-3% की तेजी देखने को मिली है.

Trending news