जिनके पूर्वजों ने विभाजन कराया, वही लोग CAA पर प्रदर्शन कर रहे हैं: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के पूर्वजों ने ही देश का विभाजन कराया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 1, 2020, 06:43 PM IST
जिनके पूर्वजों ने विभाजन कराया, वही लोग CAA पर प्रदर्शन कर रहे हैं: योगी

दिल्ली: दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिये प्रचार अभियान चरम पर है. दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने CAA विरोधियों पर करारा हमला किया है. उन्होंने करावल नगर की चुनावी रैली में कहा कि जिन लोगों ने हिंदुस्तान का बंटवारा कराया था वही लोग नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध कर रहे हैं. इनके पुरखे पाकिस्तान के लिये लड़ रहे थे और ये लोग पाकिस्तानियों के लिये लड़ रहे हैं.

शाहीन बाग को 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' से दिक्कत- योगी

 रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन इसलिए नहीं हो रहे हैं कि कानून में संशोधन किया गया है, बल्कि इसलिए हो रहे हैं क्योंकि प्रदर्शनकारियों को दुनिया में बड़ी शक्ति के रूप में उभर रहे भारत से दिक्कत है.  योगी ने कहा कि सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के पूर्वजों ने देश का विभाजन किया था. इन लोगों को 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' से दिक्कत है.

दिल्ली में 12 सभाओं को संबोधित करेंगे योगी

आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली में 12 सभाओं को संबोधित करेंगे. रविवार को सीएम योगी दिल्ली हाट में एक कार्यक्रम में शिरकत करने के अलावा हरिनगर और हरिकेश नगर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. योगी आदित्यनाथ की सभा ऐसी जगह लगाई गई है जहां पूर्वांचल वोटों की संख्या अधिक है. दिल्ली में पूर्वांचली लोगों की संख्या 30 से 32 लाख के आसपास है.

केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

योगी ने पाकिस्तान के मंत्री का जिक्र करके कहा कि जनता केजरीवाल से यह जानना चाह रही है कि पाकिस्तान का मंत्री उनके पक्ष में क्यों खड़ा है.  केजरीवाल को स्पष्ट करना चाहिए कि वह दिल्ली की जनता के साथ हैं या पाकिस्तान के साथ. योगी ने कहा कि हमने तो उत्तर प्रदेश में ऐसे दंगाइयों से रिकवरी भी शुरू कर दी है. कानून के साथ किसी कीमत पर खिलवाड़ नहीं किया जाएगा और केजरीवाल उन दंगाइयों का समर्थन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- केजरीवाल ने पाकिस्तान को दिया जवाब, कुमार विश्वास ने कसा तंज

 

ट्रेंडिंग न्यूज़