केजरीवाल ने पाकिस्तान को दिया जवाब, कुमार विश्वास ने कसा तंज

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल को ये समझ में आने लगा है कि उनकी पार्टी को भाजपा कड़ी टक्कर दे रही है. इसलिये केजरीवाल अब कोई भी ऐसा मौका नहीं छोड़ना चाहते जिससे उनको चुनावी लाभ न हो.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2020, 05:48 PM IST
    • नरेंद्र मोदी मेरे भी प्रधानमंत्री- केजरीवाल
    • कुमार विश्वास ने केजरीवाल को दिखाया आइना
    • पाकिस्तानी मंत्री ने विपक्ष की जीत की अपील की थी
    • केजरीवाल ने सेना के शौर्य पर उठाए थे सवाल
केजरीवाल ने पाकिस्तान को दिया जवाब, कुमार विश्वास ने कसा तंज

दिल्ली: पाकिस्तान सरकार के बड़े मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने दिल्ली में विपक्ष से भाजपा को हराने के लिये एकजुट होने की अपील की. उनकी मंशा है कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की जीत हो और नरेंद्र मोदी की हार हो. इससे केजरीवाल को लगा कि पाकिस्तान द्वारा जीत की पैरवी कराने की बात चुनाव में मंहगी पड़ सकती है इसलिये तुरंत उन्होंने पाकिस्तान को जवाब देकर मामला शांत करने की कोशिश की. बता दें कि पाकिस्तान में केजरीवाल बहुत लोकप्रिय हैं क्योंकि उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक पर वही सवाल उठाए थे जो पाकिस्तान उठा रहा था. कुमार विश्वास ने केजरीवाल को आड़े हाथों लिया है.

नरेंद्र मोदी मेरे भी प्रधानमंत्री- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पाकिस्तान को जवाब देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री है और मेरे भी प्रधानमंत्री हैं. दिल्ली का चुनाव भारत का आंतरिक मसला है और हमें आतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजकों का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं. पाकिस्तान जितनी कोशिश कर ले, इस देश की एकता पर प्रहार नहीं कर सकता.

कुमार विश्वास ने केजरीवाल को दिखाया आइना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पुराने साथी और आप के नेता कुमार विश्वास ने तंज कसते हुए ट्वीट किया और केजरीवाल को भेड़िया धर्मी बताया. विश्वास ने ट्वीट किया कि चुनाव क्या न कराए. जब इसी PM को “कायर-मनोरोगी” कह रह थे तब यह भेड़िया-धर्मी विनम्रता स्वराज में डाल रखी थी? जब सेना के शौर्य के सबूत माँग कर इसी पाकिस्तान में अपनी जयजयकार करवा रहे थे और सेना के शौर्य को मेरे प्रणाम वाले वीडियो पर अमानती-गुंडा छोड़ रहे थे. तब PM क्या 2G गुप्ता थे. बता दें कि 2G गुप्ता से कुमार विश्वास का अभिप्राय AAP के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता और एन.डी गुप्ता से है.

पाकिस्तानी मंत्री ने विपक्ष की जीत की अपील की थी

पाकिस्तान सरकार में मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने कहा कि भारत के लोगों को मोदी को हराना चाहिए. वह इस वक्त दिल्ली चुनाव हारने के प्रेशर में उल्टे सीधे दावे कर रहे हैं, लोगों को डरा रहे हैं. पाकिस्तान दिल्ली में विपक्ष को एकजुट होकर चुनाव लड़ने की अपील करता है और उसकी जीत की दुआ करता है.

केजरीवाल ने सेना के शौर्य पर उठाए थे सवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सेना के दावों को खारिज करते हुए सेना से सबूत मांगे थे और पीएम मोदी पर बहुत आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. तब से पाकिस्तान केजरीवाल को बहुत पसंद करता है. केजरीवाल के बयान के बाद पाकिस्तान ने भारतीय सेना की कार्रवाई पर सवाल उठाकर विश्वमंच पर भारत के खिलाफ वातावरण बनाने की कोशिश की थी. 

ये भी पढ़ें- शाहीन बाग से उत्साहित पाकिस्तान दिल्ली चुनाव में कर रहा है मोदी को हराने की अपील

ट्रेंडिंग न्यूज़