करोड़ों आंखों में आंसू देकर दुनिया से चले गए ऋषि, गम में डूबा देश

बॉलीवुड सुपरस्टार ऋषि कपूर ने बृहस्पतिवार को सुबह अंतिम सांस ली. उनके इस दुनिया से चले जाने पर उनके चाहने वालों की आंखों में आंसू हैं. दुनिया भर से लोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 30, 2020, 12:13 PM IST
    • गुरुवार को 8: 45 बजे हुआ निधन
    • पीएम मोदी समेत बड़े नेताओं ने हताया शोक
    • पूरे देश में चारों तरफ फैला शोक
करोड़ों आंखों में आंसू देकर दुनिया से चले गए ऋषि, गम में डूबा देश

मुंबई: शरीर नश्वर है और आत्मा अमर है. यूं तो हर किसी को इस दुनिया से जाना है लेकिन जब अचानक से दो बड़ी शख्सियत दो दिन में धरती को अलविदा कह देती हैं तो विश्वास कर पाना मुश्किल होता है. बुधवार को शानदार अभिनेता इरफान खान ने दुनिया को अलविदा कहा था और आज ऋषि कपूर ने भी सबका साथ छोड़ दिया है. पूरे देश में कोरोना संक्रमण के कारण पहले से ही चारों तरफ बेचैनी और हड़कंप मचा हुआ है लेकिन बॉलीवुड के दो बड़े सितारों के यूं चले जाने से हर किसी को रुला रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर सभी कलाकारों और नेताओं ने ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि अर्पित की है.

पीएम मोदी ने जताया शोक

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके अभिनेता ऋषि कपूर को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि बहुआयामी, प्रिय और जीवंत व्यक्तित्व थे ये ऋषि कपूर जी. वह प्रतिभा का पावरहाउस थे. मैं हमेशा सोशल मीडिया पर भी उनकी बातचीत को याद करूंगा. वह फिल्मों और भारत की प्रगति के बारे में भावुक थे और बहुत विचार करते थे.उनके निधन से दुखी हूं. मैं उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना।प्रकट करता हूं.

लता मंगेशकर ने की भावुक टिप्पणी

 

स्वर कोकिला लता मंगेशकर भी ऋषि कपूर के निधन से भावुक दिखीं. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि जब ऋषि 6 महीने के थे, तब उन्होंने गोद में उठाया था. लता मंगेशकर ने ट्विटर पर भी एक भावुक कर देने वाली तस्वीर साझा की. लता मंगेशकर बात करते करते इतना भावुक हो गईं कि उनकी आंखों से आंसू आ गए.

बता दें कि ऋषि कपूर ने गुरुवार को मुंबई के अस्पताल में अंतिम सांस ली. बॉलीवुड के कई अभिनेता, देश के नेता समेत कई बड़ी हस्तियां उन्हें श्रद्धांजलि दे रही हैं. ऋषि कपूर कैंसर से पीड़ित थे और गुरुवार को मुंबई के अस्पताल में 67 साल की उम्र में उनका निधन हुआ.

बॉलीवुड अभिनेता और बीजेपी सांसद सनी देओल ने ऋषि कपूर के निधन पर एक तस्वीर साझा करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा कि ऋषि जी के जाने के गहरा सदमा लगा है, वो शानदार अभिनेता और इंसान थे. साथ ही बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा कि ऐसा लगता है कि हम एक बुरे सपने के बीच में हैं, ऋषि कपूर के जाने से बड़ा झटका लगा है. ये दिल तोड़ने वाला है. वो महान थे, एक शानदार दोस्त थे.

उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने कहा कि देश ने एक बहुत प्रतिभावान व्यक्तित्व खो दिया है.

राहुल गांधी ने भी ऋषि कपूर को किया याद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ऋषि कपूर के निधन पर दुख व्यक्त किया. राहुल गांधी ने लिखा कि ये हफ्ता भारतीय सिनेमा के लिए काफी दुख देने वाला है, एक और लिजेंड ऋषि कपूर आज हमारे बीच से चले गए. एक शानदार अभिनेता जो हर जेनरेशन के लिए प्रेरणादायी थी.

ट्रेंडिंग न्यूज़