राजस्थान: कांग्रेस ने सचिन पायलट गुट के दो विधायकों को किया निलंबित

राजस्थान में सियासत की उठापटक जारी है. राजस्थान की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के गुट के बीच जमकर खींचतान हो रही है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 17, 2020, 12:07 PM IST
    • विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेन्द्र सिंह पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निलंबित
    • राजस्थान सरकार गिराने में इन लोगों की भूमिका
राजस्थान: कांग्रेस ने सचिन पायलट गुट के दो विधायकों को किया निलंबित

जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर अब भी संकट के बादल छाए हुए हैं. अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच तकरार इतनी बढ़ गयी है कि दोनों अब एक पार्टी में रहकर एक दूसरे को नीचा दिखाने में लगे हैं. अशोक गहलोत ने सचिन पायलट को नीचा दिखाते हुए उनके समर्थक विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेन्द्र सिंह को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के लिए निलंबित कर दिया है.

राजस्थान सरकार गिराने में इन लोगों की भूमिका

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आज बीजेपी राजस्थान की सरकार गिराने की कोशिश कर रही है, इसके कुछ ऑडियो भी सामने आ रहे हैं, जिसमें राजस्थान के कांग्रेस विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है. आपको बता दें कि कांग्रेस ने बागी विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. इन दोनों विधायकों पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से सांठगांठ करके गहलोत सरकार गिराने का आरोप है.

सचिन पायलट स्थिति साफ करें- सुरजेवाला

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट पर अशोक गहलोत का खेमा आक्रामक है. प्रेस कांफ्रेंस में रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सचिन पायलट को मीडिया से बात करनी चाहिए और स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कल मीडिया ने चौंकाने वाले टेप दिखाए गए, जिसमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, भाजपा नेता संजय जैन और कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा ने सरकार गिराने की बात कही.

ट्रेंडिंग न्यूज़