केरल में भीषण भूस्खलन: चाय बागान के 80 से अधिक कर्मचारी परिवार समेत गायब
Advertisement

केरल में भीषण भूस्खलन: चाय बागान के 80 से अधिक कर्मचारी परिवार समेत गायब

भूस्खलन की चपेट में केरल के मुन्नार का एक चाय बागान आ गया. इसके अनेक कर्मचारी गायब बताये जा रहे हैं. आशंका है कि ये लोग भूस्खलन के शिकार हो गए हों.

केरल में भीषण भूस्खलन: चाय बागान के 80 से अधिक कर्मचारी परिवार समेत गायब

तिरुवनंतपुरम: केरल में भीषण और दर्दनाक हादसा हुआ है. बारिश के कारण मुन्नार का पूरा चाय बागान भूस्खलन की चपेट में आ गया. मरने वालों का पूरा आंकड़ा अब सामने नहीं आया है. बताया जाता है कि लगभग 80 से अधिक चाय बागान के कर्मचारी परिवार समेत गायब हैं और अब तक 12 से अधिक शव बरामद किए जा चुके हैं. ये भूस्खलन भयानक बारिश के कारण हुआ है. राज्य सरकार भूस्खलन वाली जगह पर बचाव कार्य चलवा रही है.

  1. चाय बागान के 80 से अधिक कर्मचारी परिवार समेत गायब
  2. 20 परिवारों के घर पर गिरी पहाड़ी

भूस्खलन की चपेट में आया चाय बागान

आपको बता दें कि भूस्खलन की चपेट में केरल के मुन्नार का एक चाय बागान आ गया. इसके अनेक कर्मचारी गायब बताये जा रहे हैं. आशंका है कि ये लोग भूस्खलन के शिकार हो गए हों. टाटा ग्लोबल बेवरेजेज (टीजीबी) की सहयोगी कंपनी कन्नन देवान हिल्स प्लांटेशन कंपनी प्राइवेट लिमिटेड को भीषण नुकसान हुआ है.

गौरतलब है कि चाय बागान  केडीएचपी के 80 से अधिक चाय बागान कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्य आज सुबह से ही लापता हैं. इनकी तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

20 परिवारों के घर पर गिरी पहाड़ी

आपको बता दें कि राजमाला में नेम्मक्कड़ एस्टेट के पेटीमुडी डिवीजन में 20 परिवारों के घर पर एक बड़ी पहाड़ी गिर गई. परिवार के सदस्य कीचड़ और मलबे के नीचे फंसे हुए हैं. एनडीआरएफ समेत राज्य सरकार के बचाव दल दुर्घटनास्थल तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं.

क्लिक करें- भूकंप से जयपुर भी हिल गया, आधी रात को लगे झटके

12 लोगों के शव बरामद

उल्लेखनीय है कि भूस्खलन की चपेट में आये 12 शव बरामद किए गए हैं और 13 लोगों को बचाया गया है. पिछले चार दिनों से मुन्नार पहाड़ी क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है. बताया गया है कि केडीएचपी के प्रबंध निदेशक और सीईओ के मैथ्यू अब्राहम से संपर्क नहीं किया जा सका. केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने वायुसेना से हेलिकॉप्टर की मांग की ताकि रेक्स्यू ऑपरेशन को चलाया जा सके.

Trending news