Skating: बूढ़ी दादियों ने सड़क पर निकाली 'स्केटिंग' की सवारी, गच्चा खा गए लोग..फिर खुली पोल!
Advertisement

Skating: बूढ़ी दादियों ने सड़क पर निकाली 'स्केटिंग' की सवारी, गच्चा खा गए लोग..फिर खुली पोल!

Skating On Road: इस उम्र में भी इस तरह की स्केटिंग आपने देखी नहीं होगी, इन तस्वीरों में बूढ़ी दादियों ने जो कर दिखाया है, वह छोटी बात नहीं है. लेकिन जब इन तस्वीरों के पीछे की सच्चाई आप जान जाएंगे, तो आपका दिल बैठ सा जाएगा.

Skating: बूढ़ी दादियों ने सड़क पर निकाली 'स्केटिंग' की सवारी, गच्चा खा गए लोग..फिर खुली पोल!

Artificial Intelligence: हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हुई हैं, जिसमें कुछ बूढ़ी दादियां सड़क पर स्केटिंग करते हुए नजर आ रही हैं. स्केटिंग वह खेल है जिसको करते हुए आपके शरीर में फुर्ती होनी चाहिए. लेकिन 70 -80 की उम्र की लग रही इन दादियों को स्केटिंग करते हुए दिखाया तो लोग कंफ्यूज हो गए हैं. वे सोच में पड़ गए कि ऐसा कैसे संभव हो सकता है. आखिरकार बाद में उनको सच्चाई का पता चल गया है.

दरअसल, हाल ही में इन तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर एक यूजर ने शेयर किया है. इसमें दिख रहा है की 70-80 की उम्र की लग रही कुछ दादियां बीच सड़क पर एक-दूसरे का हाथ पकड़कर स्केटिंग करते नजर आ रही हैं. तस्वीरों को देखकर एक बार तो लगा कि यह सच है, लेकिन बाद में यह पता चला कि तस्वीरें एआई यानी कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के माध्यम से बनाई गई हैं.

जैसे ही लोगों को इन तस्वीरों के बारे में पता चला, उनका दिल बैठ गया. लेकिन एक बात तो माननी पड़ेगी कि एआई ने इन तस्वीरों को इतने बेहतरीन तरीके से बनाया है कि एक बार को लग ही नहीं रहा है कि यह असली नहीं है. क्योंकि इसमें बूढ़ी दादियां जबरदस्त अंदाज में दिख रही हैं और वे एक दूसरे का साथ देती हुई नजर आ रही हैं.

इतना ही नहीं इसके अलावा तस्वीरों पर बनाए गए बैकग्राउंड भी जबरदस्त दिख रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि खुली सड़क के बीच यह सच में संभव होता दिख रहा है. जबकि ऐसा नहीं है, यह तस्वीरें एआई के माध्यम से बनाई गई हैं. बता दें कि इन दिनों एआई के माध्यम से कई सारी काल्पनिक तस्वीरों को बनाया जा रहा है और उस पर बात की जा रही है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ashish Jose (@tarqeeb)

 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर | आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी |

Trending news