नहाने वाले साबुन के अंदर रखी ऐसी चीज, जिसकी कीमत 33 करोड़ रुपये; यूं हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow11555095

नहाने वाले साबुन के अंदर रखी ऐसी चीज, जिसकी कीमत 33 करोड़ रुपये; यूं हुआ खुलासा

Drugs In Soap: एक ऐसा चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप अपना आपा खो बैठेंगे. अगर आपसे कोई कहे कि एक साबुन जिसकी कीमत 33 करोड़ रुपये हो सकती है तो क्या आप यकीन करेंगे?

 

नहाने वाले साबुन के अंदर रखी ऐसी चीज, जिसकी कीमत 33 करोड़ रुपये; यूं हुआ खुलासा

Drugs In Bathing Soap: जब भी आप नहाते हैं तो घर में साबुन का यूज तो जरूर करते होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि इस नहाने वाले साबुन का लोग किस-किस तरह से इस्तेमाल करते हैं. एक ऐसा चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप अपना आपा खो बैठेंगे. अगर आपसे कोई कहे कि एक साबुन जिसकी कीमत 33 करोड़ रुपये हो सकती है तो क्या आप यकीन करेंगे? शायद कोई भी न करें क्योंकि महंगा से महंगा साबुन 500 या फिर 1000 रुपये तक आता है. फिर भी आम लोग 20-30 या 50 रुपये वाला साबुन यूज करते हैं. हालांकि, यह मामला कुछ और ही है. मुंबई के एयरपोर्ट पर डीआरआई मुंबई ने बड़ी कार्रवाई की है.

एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 33 करोड़ वाला साबुन

मुंबई के डॉयरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) ने एयरपोर्ट पर एक बड़ी कार्रवाई की है. कार्रवाई में टीम ने भारतीय मूल के एक ऐसे संदिग्ध शख्स को पकड़ा जो इथोपियन एयरलाइंस ईटी-640 से अदीस अबाबा के रास्ते मुंबई पहुंचा. मुंबई एयरपोर्ट पर जांच अधिकारियों ने उस शख्स की अच्छी से तलाशी की और फिर जांच में चौंकाने वाला मामला सामने आया. डीआरआई के अधिकारियों द्वारा पकड़े गए आरोपी के पास से 16 साबुन के डिब्बे बरामद किए गए, जो देखने में बिल्कुल सामान्य थे लेकिन जब उन्होंने साबुन की जांच की गई तो बेहद ही हैरान रह गए.

पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर जेल में डाला

सिंपल सा दिखने वाला साबुन कुछ और नहीं बल्कि एक ड्रग्स है. अधिकारियों ने जब सही तरीके से जांच की तो पता चला कि आरोपी ने इन साबुनों के भीतर 3360 ग्राम कोकेन छुपाई थी, जिसकी मार्केट वैल्यू 33.60 करोड़ रुपए है. जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा, 33 करोड़ रुपये. किसी को समझ नहीं आया कि आखिर लोग कैसे ड्रग्स की तस्करी करते हैं. DRI ने आरोपी को एनडीपीएस एक्ट 1985 के तहत हिरासत में ले लिया है और आगे की जांच में जुट गई है.

रिपोर्ट: निलेश शुक्ला

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news