शिकारी चीते को हिरण ने दिया चकमा, सोशल मीडिया पर लोग बोले- इसे कहते हैं कांफिडेंस
Advertisement
trendingNow11791159

शिकारी चीते को हिरण ने दिया चकमा, सोशल मीडिया पर लोग बोले- इसे कहते हैं कांफिडेंस

Cheetah Attacks Deer: कभी कभी कुछ ऐसे नजारे कैमरे में कैद हो जाते हैं जिसे देखकर जान हलक में आ जाती है. कुछ ऐसी ही तस्वीर कैद हुई जिसमें एक हिरण, चीते के बेहद करीब पहुंचता है और नजरों नजरों में उससे मानो कह रहा हो कि तुमसे कम मैं भी नहीं..हिरण पर चीता हमला करता है लेकिन उसे अंदाजा नहीं होता कि दोनों के बीच में बाड़ है.

शिकारी चीते को हिरण ने दिया चकमा, सोशल मीडिया पर लोग बोले- इसे कहते हैं कांफिडेंस

Cheetah Attacks Deer: चीता, बाघ और शेर तस्वीरों में अच्छे लगते है, चीता की चाल देखने में अच्छी लगती है, बाघ की दहाड़ सुनने में अच्छी लगती है. फर्ज करें चीता आपके बेहद करीब आ जाए..बाघ आप के आसपास मंडरा और दहाड़ रहा हो तो जान की फिक्र होने लगेगी लेकिन एक ऐसा वीडियो कैद हुआ है जिसमें एक हिरण, चीता के खतरे से बेफिक्र हो उसके अलग अलग अंदाज में पेश आ रहा है. यह वीडियो सुशांत नंदा नाम के आईएफएस अधिकारी ने ट्विटर हैंडर पर शेयर किया था. इस वीडियो के शेयर होते ही हजारों की संख्या में व्यूज और प्रतिक्रियाएं सामने आईं.

 

एक तस्वीर में तो हिरण, चीता की आंखों में आंख डालकर मानो कह रहा हो कि फुर्तीले तुम हो तो मैं तुमसे कम नहीं. चीता के एकदम करीब जाकर कह रहा हो कि मैं डरने वालों में से नहीं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि जैसे ही हिरण को चीता देखता है वो अटैक कर देता है. लेकिन हिरण को नुकसान पहुंचाने में नाकाम रहता है. दरअसल चीता और हिरण के बीच में बाड़ आ जाता है. शायद चीता यह समझ नहीं पाता कि उसके और हिरण के बीच में बाड़ है. हालांकि हिरण समझता है और मस्ती से घास चर रहा होता है.

सोशल मीडिया पर रिएक्शन की बाढ़

वीडियो देख सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया की बाढ़ आ गई। एक शख्स ने कहा कि जितना आत्मविश्वास हिरण में दिखाई दिया अगर उतना भरोसा खुद में हो तो कोई भी मुश्किल परास्त नहीं कर सकती. दूसरे ने कहा कि क्या हिरण छलांग नहीं लगा सकता था तो तीसरे ने पूछा कि किसी भी दुकान में जाकर सिर्फ सामान को निहारना ही तो विंडो शॉपिंग है.

 

Trending news