ऑफिस आना है तो करके आना होगा मेकअप, इस कंपनी ने दिया अजीबोगरीब फरमान; मचा बवाल
Advertisement
trendingNow12034533

ऑफिस आना है तो करके आना होगा मेकअप, इस कंपनी ने दिया अजीबोगरीब फरमान; मचा बवाल

Girl Make-Up: चीन की एक कंपनी पर जबरदस्त बवाल मचा हुआ है. वजह यह है कि उन्होंने अपनी महिला कर्मचारियों को पुरुष साथियों को मोटिवेट करने के लिए लाइट मेकअप लगाने को कहा है.

 

ऑफिस आना है तो करके आना होगा मेकअप, इस कंपनी ने दिया अजीबोगरीब फरमान; मचा बवाल

Make-Up In Chinese Company: हाल ही में साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि चीन की एक कंपनी पर जबरदस्त बवाल मचा हुआ है. वजह यह है कि उन्होंने अपनी महिला कर्मचारियों को पुरुष साथियों को मोटिवेट करने के लिए लाइट मेकअप लगाने को कहा है. ये हंगामा उस वक्त शुरू हुआ जब कंपनी के एक एग्जीक्यूटिव ऑफिसर लुओ ने 30 नवंबर को WeChat पर अपनी पांच महिला सहकर्मियों के साथ ग्रुप चैट में बातचीत की. इस बातचीत के दौरान लुओ ने महिला कर्मचारियों से मेकअप करने का अनुरोध किया, ये कहते हुए कि इससे हमारी टीम का हौसला बढ़ेगा.

चीनी कंपनी ने लड़कियों के मेकअप के लिए कहा ऐसा

लुओ ने महिलाओं को लिखा, "लड़कियां दिसंबर से काम पर लाइट मेकअप लगा कर आओ, ये हमारी टीम का हौसला बढ़ाएगा. हमारे पुरुष साथी आपके लिए शाम की चाय का खर्च उठाएंगे." लेकिन लुओ के मेकअप वाले मैसेज पर महिलाओं का कोई अच्छा जवाब नहीं आया. इसपर लुओ ने अगल मैसेज में कहा, "कृपया मैसेज मिलने पर रिप्लाई करें, नहीं तो आपके काम का बोनस कम हो जाएगा." ये पूरा मामला तब सामने आया जब किसी कंपनी की महिला कर्मचारी की दोस्त, जो एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है, उसने लुओ का मेकअप वाला मैसेज ऑनलाइन शेयर कर दिया. ये कहानी तेजी से फैली और चीन के कई स्थानीय मीडिया ने इस पर रिपोर्ट की.

 खबर जानने के बाद लोगों के उड़ गए होश

बढ़ती नाराजगी के बीच लुओ ने अपनी सफाई दी. उन्होंने दावा किया कि उनका मेकअप वाले मैसेज का मतलब मजाक था और उन्होंने उसे ग्रुप चैट से हटा दिया है. उन्होंने कहा, "ये बस एक मजाक था, हमने उसे हटा दिया है. सबको पता है कि ऐसा कोई नियम नहीं है." हालांकि, चीन में सोशल मीडिया पर लुओ के व्यवहार को लेकर लोगों का गुस्सा जोर से भड़क गया. एक यूजर ने भेदभाव पर ध्यान दिलाते हुए पूछा, "वह टीम को जोश दिलाने के लिए पुरुष कर्मचारियों को वर्कआउट क्यों नहीं करने कहता?" एक अन्य यूजर ने शंका जताते हुए लिखा, "क्या ये सच में मजाक है? ऐसा कोई ऐसे नहीं कह सकता."

Trending news