Chinese Man Lost Soft Toy: इंटरनेट पर चीन के एक आदमी की दिल को छू लेने वाली कहानी वायरल हो रही है. बताया जा रहा है कि स्पेन यात्रा के दौरान एक शख्स का "टॉय चाइल्ड" खो गया था. टॉय चाइल्ड असल में उसका बहुत प्यारा सा खिलौना था. खिलौना खोने से बहुत दुखी होकर इस आदमी ने सोशल मीडिया पर मदद मांगी. उसने अपने खोए हुए टॉय, जिसका नाम ब्रेड था. उस खिलौने की तस्वीर के साथ उसने गुमशुदा का पोस्टर ऑनलाइन डाला. इतना ही नहीं, खिलौना वापस लाने वाले को उसने 500 यूरो (लगभग 44,637 रुपये) का इनाम देने का भी वादा किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: 'थप्पड़' वाली थैरेपी लेने गई थी डायबिटीज से परेशान महिला, मारते ही अटक गई उसकी जान और फिर


गुड्डा खो गया तो रख दिया इतने हजार का ईनाम


ये घटना 9 जून को हुई थी, जब ये आदमी बार्सिलोना के मेट्रो में घूम रहा था. तभी उसे ध्यान आया कि उसका 20 साल पुराना बचपन का खिलौना गायब हो गया है. उसने सोचा कि शायद किसी ने उसके खिलौने को पैसे के थैले समझकर चुरा लिया होगा. ये बात सोचकर वो बहुत परेशान हो गया. शख्स ने अपना बाकी का घूमना कैंसिल कर दिया और सिर्फ ब्रेड को ढूंढने में लग गया. वो अपने खिलौने को वापस पाने का इतना जिद्दी था कि वो स्पेन के उस शहर में ही रुक गया और खिलौने को ढूंढने के लिए उसने हर तरफ खोजबीन शुरू कर दी, जैसा कि साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने बताया है.


यह भी पढ़ें:शराब पी तो जल्लाद ने सबके सामने मारे कोड़े ही कोड़े, इस देश में आज भी सख्त शरिया कानून


आखिरकार मिल गया उसका प्यारा गुड्डा


कई दिनों की तलाश के बाद सागरडा फैमिलिया मेट्रो स्टेशन पर सफाई करने वाले एक शख्स को वो खिलौना मिल गया और उसने आदमी को वापस लौटा दिया. ब्रेड को वापस पाकर आदमी बहुत खुश हुआ और उसने सफाई कर्मचारी का दिल से धन्यवाद किया, उसकी आंखों में खुशी के आंसू भी आ गए. उसने कहा, "बहुत से लोग नहीं समझ पाएंगे, लेकिन मेरे लिए ब्रेड मेरी नौकरी, डिग्री या किसी और चीज से भी ज़्यादा अहमियत रखता है." आदमी ने बताया कि ब्रेड उसके लिए बहुत खास है और ये भी कहा कि वो इस खिलौने को दुनियाभर घूमने ले जाना चाहता है, ताकि वो दूसरे ब्रेड से मिल सके. इस चीनी आदमी और उसके प्यारे खिलौने की कहानी चीन के सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो गई.