160 फीट की ऊंचाई पर खंभे से लटककर नींद लेते हैं ये लोग, VIDEO देख आपका मुंह भी रह जाएगा खुला

लगातार बिना ब्रेक के 8 से 10 घंटे तक काम करके शरीर इतना थक जाता है कि उसे किसी भी चीज की सुदबुद नहीं रहती, बस बिस्तर मिले और वो अपनी आंखों को बंद करके सो जाए. मजदूरी का कुछ ऐसा ही वीडियो इन दिनों काफी देखा जा रहा है. 

160 फीट की ऊंचाई पर खंभे से लटककर नींद लेते हैं ये लोग, VIDEO देख आपका मुंह भी रह जाएगा खुला
फोटो साभार : वीडियो ग्रैब/South China Morning Post

नई दिल्ली : इस दुनिया में वैसे तो सारे ही काम मेहनत वाले हैं, लेकिन दिहाड़ी मजदूरी करना न सिर्फ मेहनत का काम है, बल्कि ध्यान देने वाला है. मजदूरी जितना मेहनत वाला काम है, उतना ही थका देने वाला भी है. लगातार बिना ब्रेक के 8 से 10 घंटे तक काम करके शरीर इतना थक जाता है कि उसे किसी भी चीज की सुदबुद नहीं रहती, बस बिस्तर मिले और वो अपनी आंखों को बंद करके सो जाए. मजदूरी का कुछ ऐसा ही वीडियो इन दिनों काफी देखा जा रहा है. 

जिसमें कुछ मजदूर काम करके इतना थक गए हैं कि 160 फीट की ऊंचाई पर लोहे के खंभों पर लटकर नींद लेने को मजबूर है. रिपोर्ट्स की मानें तो यह वीडियो चीन का है. वायरल हो रहे इस वीडियो में सभी मजदूर इलेक्ट्रिकल साइट पर काम कर रहे हैं और बिजली का खंभा तैयार कर रहे हैं. इस दौरान मजदुर लंच करने के बाद थोड़ी देर आराम करने के लिए खंभा से ही सटकर सो जाते हैं. यह वीडियो देखने में जितना खूबसूरत है, उतना ही खतरनाक भी है. देखिए VIDEO