Dalda: डालडा का पीला डिब्बा किसको याद है? पुरानी तस्वीर देखकर आज के तेल से होने लगी तुलना
Advertisement
trendingNow11534604

Dalda: डालडा का पीला डिब्बा किसको याद है? पुरानी तस्वीर देखकर आज के तेल से होने लगी तुलना

Old Photo Viral: इस तस्वीर को देखकर लोगों को पीले रंग का डिब्बा और गर्म पूड़ियों की याद आ गई. लोग सोच में पड़ गए कि काश वो दिन वापस आ जाते. लेकिन इस तस्वीर के बहाने एक और चर्चा शुरू हो गई कि तब के तेल में और आज के तेल में क्या अंतर है. चाहे वो कीमत की बात हो या क्वालिटी की बात हो.

Dalda: डालडा का पीला डिब्बा किसको याद है? पुरानी तस्वीर देखकर आज के तेल से होने लगी तुलना

Dalda Brand Oil and Ghee: यह दौर सोशल मीडिया का दौर है, यहां पर कब क्या वायरल हो जाए, इसकी कल्पना कोई नहीं कर सकता है. पिछले कुछ समय से पुरानी चीजें खूब वायरल हुई हैं. चाहे वह बिजली का बिल हो, बुलेट की कीमत हो या फिर खाने की कीमत हो. इसी कड़ी में एक और बेहतरीन चीज सामने आई है, जिसे देखकर लोग पुरानी यादों में खो गए. इस तस्वीर में पीले रंग का डालडा का डिब्बा दिख रहा है.

सामने डालडा का पीला वाला डिब्बा
दरअसल, इस तस्वीर को indianhistorypics के ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया है. इस तस्वीर में दिख रहा है कि एक महिला किचन में खाना बना रही है और उसके सामने डालडा का पीला वाला डिब्बा रखा हुआ है. यह तस्वीर को सत्तर के दशक के आसपास का बताया गया है. इस तस्वीर को जैसे ही शेयर किया गया लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया देने लगे. लोगों को अपने पुराने दिन याद आ गए.

उस दौर में डालडा का दबदबा!
असल में यह बात सही है कि उस दौर में डालडा का दबदबा इस कदर था कि दूसरे तेलों को भी लोग डालडा ही बोल देते थे, जबकि डालडा एक ब्रांड का नाम था. डालडा से घरों में गरम-गरम पूड़ियां बनती थीं, सब्जी भी तली जाती थी. इतना ही नहीं शादी और अन्य प्रयोजनों में डालडा के डिब्बे जब निकलते थे तो लोग उसे कई अन्य प्रयोगों के लिए भी ले जाते थे.

आज के तेल से तुलना
अब जबकि यह वायरल हुआ है लोग डालडा और आज के तेल की तुलना करने लगे. इतना ही नहीं सिर्फ दाम की तुलना नहीं हो रही है, बल्कि दोनों की क्वालिटी की भी तुलना हो रही है. लोग वैसे भी अपनी सेहत के प्रति काफी सतर्क रहते हैं, इसलिए तेल को कम खाते हैं लेकिन डालडा वाले दौर में ऐसा बहुत कम देखने को मिलता था.

डालडा के डिब्बे की याद
एक यूजर ने डालडा की पुरानी कीमत का जिक्र किया और आज के तेल की तुलना करते हुए लिखा कि अब तो कम से कम बीस गुना अधिक दाम हो गया. वहीं एक ने लिखा कि महंगाई के हिसाब से कीमत सही है. इसके अलावा कुछ यूजर डालडा के डिब्बे को लेकर पुराने गलियारों में खो गए और कहने लगे कि इसका यूज बाल्टी के रूप में होता था.

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news