हाय राम! बेटी का एक साल बर्बाद... UPSC परीक्षा में हुई लेट तो नहीं मिली एंट्री, मां-ने खोया आपा, फूट-फूट रोने लगे पिता
Advertisement
trendingNow12297096

हाय राम! बेटी का एक साल बर्बाद... UPSC परीक्षा में हुई लेट तो नहीं मिली एंट्री, मां-ने खोया आपा, फूट-फूट रोने लगे पिता

Trending News: गुरुग्राम के एक परीक्षा केंद्र पर देरी से पहुंचने वाली एक उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में प्रवेश देने से मना कर दिया गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. 

 

हाय राम! बेटी का एक साल बर्बाद... UPSC परीक्षा में हुई लेट तो नहीं मिली एंट्री, मां-ने खोया आपा, फूट-फूट रोने लगे पिता

UPSC Exam: भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) द्वारा आयोजित सिविल सेवा (प्री) परीक्षा 2024 का आयोजन रविवार को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया. इस परीक्षा में लाखों छात्र शामिल हुए. परीक्षा का पहला पेपर सुबह 9 बजे शुरू हुआ. हाल ही में, गुरुग्राम के एक परीक्षा केंद्र पर देरी से पहुंचने वाली एक उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में प्रवेश देने से मना कर दिया गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. वायरल हो रहे इस वीडियो को एक यूजर साक्षी ने एक्स पर शेयर किया है.

यह भी पढ़ें: मुरथल के ढाबे पर पराठे के लिए जमकर हुई मुक्का-मुक्की, मारपीट के Video ने उड़ाए होश

परीक्षा देने वाली लड़की की मां बेहोश

वीडियो में परीक्षा देने वाली लड़की की मां बेहोश दिख रही हैं. वहीं, उसके पिता रो-रोकर उनका हाल पूछ रहे हैं. लड़की वीडियो में कह रही है, "पापा! पानी पियो. ऐसे क्यों रो रहे हो? पापा, हम अगले साल फिर से परीक्षा दे देंगे. कोई बात नहीं है!" वीडियो में लड़की के पिता कहते हैं, "हमारा एक साल खराब हो गया!" इस पर बेटी जवाब देती है, "कोई बात नहीं! अभी तो मेरी उम्र भी कम है. अगले साल फिर दे देंगे!"  वहीं मां रो रही हैं और बार-बार कह रही हैं, "नहीं जाऊंगी." बेटी और पिता मिलकर उन्हें समझाने की कोशिश कर रहे हैं.

Desi Jugaad: जुगाड़ हो तो नत्थूलाल जैसा, AC के पानी का पाइप लगाया कूलर में, हवा जैसे पहाड़ों वाली

वीडियो पर लोगों ने दी ढेर सारी प्रतिक्रियाएं

वीडियो के कैप्शन में यूजर ने लिखा, "बहुत ही दुखद वीडियो. ये वीडियो उस लड़की के माता-पिता का है जो आज UPSC प्रीलिम्स की परीक्षा देने आई थी. उनकी बेटी को देरी से पहुंचने के कारण परीक्षा केंद्र में अंदर नहीं जाने दिया गया. परीक्षा सुबह 9:30 बजे शुरू होती है, और ये लोग 9 बजे ही गेट पर पहुंच गए थे, लेकिन उन्हें गुरुग्राम के सेक्टर 47 स्थित एस.डी. आदर्श विद्यालय के प्रिंसिपल ने अंदर नहीं जाने दिया." वीडियो वायरल होने के बाद से इसे अब तक 25 लाख बार देखा जा चुका है और इसे सात हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. कुछ लोगों ने इस वीडियो पर अपनी राय दी है.

 

 

एक यूजर ने कहा, "इस मुश्किल हालत में भी अपनी बेटी के मजबूत रहने का सम्मान करना चाहिए." दूसरे यूजर ने ये कहते हुए प्रिंसिपल का समर्थन किया, "प्रिंसिपल बिल्कुल सही हैं. रिपोर्टिंग टाइम के बाद किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जाता है." एक शख्स ने अपने अनुभव को साझा करते हुए लिखा, "मैं भी कल ही परीक्षा देने गया था, मुझे भी 9 बजे के बाद अंदर जाने दिया गया था. लेकिन ये कॉलेज पर निर्भर करता है, वहां का प्रिंसिपल कैसा है. मेरे कॉलेज के प्रिंसिपल ने 9:25 बजे तक लोगों को अंदर जाने दिया और फिर गेट बंद कर दिया. वो थोड़े नरम थे."

Trending news