Desi Jugaad Video: जब भी आपको किसी ऊंची जगह पर चढ़ना होता है तो आप सबसे पहले सीढ़ी और रस्सी की मदद लेने को सोचते हैं. क्या हो अगर आपके पास यह दोनों ही चीजें नहीं है तो? भारत में देसी जुगाड़ की टेक्नोलॉजी लोगों को खूब पसंद आती है. अगर किसी को बेहद ही ऊंचाई पर चढ़ना हो तो कुछ न कुछ जुगाड़ लगाने की कोशिश करते हैं. फिलहाल, एक बिजली कर्मचारी ने खंभे पर चढ़ने के लिए एक ऐसा जुगाड़ लगाया जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे. खंभे पर बिना हाथ लगाए ही बिजली का कर्मचारी ऊपर चढ़ गया और यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या आपने कभी देखा है ऐसा Desi Jugaad


इंटरनेट पर वायरल होने वाले वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स जो कि बिजली के खंभों पर चढ़कर मरम्मत करने का काम करता है. वह अपनी साइकिल से ही चलता है और साथ में कोई भी सीढ़ी या फिर रस्सी नहीं रखता. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वह खंभों पर चढ़ने के लिए क्या करता होगा? चलिए हम आपको बिजली कर्मचारी द्वारा लगाए गए जुगाड़ के बारे में बताते हैं. वह बिजली के खंभों में चढ़ने के लिए एक ऐसा चप्पल लेकर आया जोकि न तो मुड़ता है और न ही खराब होता है. उसने अपने चप्पल के सामने एक लोहे की खपच्ची लगा ली. इसके बाद वह उसकी मदद से सरपट चढ़ जाता है.


देखें वीडियो-



 


वीडियो देखने के बाद लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया


वीडियो में आप देख सकते हैं कि बिजली कर्मचारी ने अपने चप्पल उतारे और फिर फटाफट ऊपर चढ़ गया. इस दौरान उसके चेहरे पर मुस्कान बनी हुई थी और बिना किसी परेशानी के देसी जुगाड़ की मदद से ऊपर चढ़ गया. इस वीडियो को ट्विटर पर @HasnaZarooriHai नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "बिजली के खंभों पर चढ़ने के लिए देसी उपकरण.... जुगाड़ बेहतरीन." वीडियो देखने के बाद लोगों ने कमेंट बॉक्स में अपनी जमकर प्रतिक्रिया दी. वीडियो को अब तक 10 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं