Desi Jugaad: खाना पहुंचाने के लिए ZOMATO बॉय ने बनाया खुद का ड्रोन, कस्टमर के छत पर यूं किया डिलीवर
Advertisement
trendingNow11809255

Desi Jugaad: खाना पहुंचाने के लिए ZOMATO बॉय ने बनाया खुद का ड्रोन, कस्टमर के छत पर यूं किया डिलीवर

Desi Jugaad Video: इस ड्रोन डिलीवरी गैजेट को दिखलाने वाला एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया और लोग इस तरह के इनोवेशन के आइडिया से रोमांचित हो गए. कंटेंट क्रिएटर सोहन राय ने इस ड्रोन डिलीवरी कॉन्सेप्ट की विशेषता वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया.

 

Desi Jugaad: खाना पहुंचाने के लिए ZOMATO बॉय ने बनाया खुद का ड्रोन, कस्टमर के छत पर यूं किया डिलीवर

Desi Jugaad: टेक्नोलॉजी के इस युग में, जहां तकनीकी क्रांति लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही है, वहीं तकनीकी दुनिया में इनोवेशन बेहद ही हैरान करने वाले होते हैं. नई टेक्नोलॉजी ने अपनी अत्याधुनिक प्रगति से दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया है. टेक्नोलॉजी गैजेट्स का यूज करके काम को आसानी से कम समय में पूरा किया जा सकता है. काम को गति देने के लिए कई तकनीकी क्रांतियों को डिजाइन और लॉन्च किया जा रहा है. इस तकनीकी क्रांति का एक ताजा उदाहरण ग्राहकों के घरों तक सीधे पिज्जा पहुंचाने के लिए ड्रोन का यूज है. शख्स ने जुगाड़ से खुद का ड्रोन बनाया और फिर जोमैटो ड्राइवर बिना बाइक का यूज किए खाना डिलीवर कर दिया.

जोमैटो ड्राइवर ने ड्रोन से डिलीवर किया खाना

इस ड्रोन डिलीवरी गैजेट को दिखलाने वाला एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया और लोग इस तरह के इनोवेशन के आइडिया से रोमांचित हो गए. कंटेंट क्रिएटर सोहन राय ने इस ड्रोन डिलीवरी कॉन्सेप्ट की विशेषता वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया. एक दिन के लिए जोमैटो डिलीवरी बॉय बनने का अनुभव लेने के बाद, वीडियो में, उन्होंने पिज्जा डिलीवरी के लिए सेल्फ-फ्लाइंग वाले ड्रोन का यूज करने की इच्छा व्यक्त की. एक डिलीवरी बॉय को ट्रैफिक से निपटने और डिलीवरी पते खोजने में आने वाली चुनौतियों और संघर्ष का एहसास हुआ.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sohan Rai (@zikiguy)

 

पिज्जा पहुंचाने के लिए डिलीवरी बॉय ने किया ऐसा

इस अनुभव ने उन्हें डिलीवरी कर्मियों की सहायता के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित किया. ड्रोन में अपनी विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए उन्होंने एक सेल्फ ड्रोन बनाया, जिसे उन्होंने पायलट के बिना संचालित करने के लिए प्रोग्राम किया. कुछ टेस्ट और मरम्मत के बाद सोहन के ड्रोन ने सफलतापूर्वक अपने आप उड़ान भरी और पिज्जा डिलीवर करने के सिस्टम को दिखलाया. वीडियो में, सोहन को पिज्जा हट से एक ऑर्डर मिलता है और वह तुरंत डिलीवरी के लिए पिज्जा को ड्रोन में लोड करने के लिए एक खुली जगह पर पहुंच जाता है, जो लगभग 1.5 किमी दूर होता है. वह ऑर्डर को ड्रोन से कस्टमर के छत पर पहुंचाता है. सोहन का मानना है कि ड्रोन डिलीवरी सिर्फ एक सपना नहीं बल्कि एक हकीकत है जो जल्द ही भारत में वायरल हो जाएगी.

Trending news