क्या आप भी वीकेंड का करते रहते हैं इंतजार? इस Video को देखने के बाद आपको मिल जाएगा जवाब
Advertisement
trendingNow11445461

क्या आप भी वीकेंड का करते रहते हैं इंतजार? इस Video को देखने के बाद आपको मिल जाएगा जवाब

Work Life Balance: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप पर सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने एक वीडियो शेयर किया है. वर्क-लाइफ बैलेंस को मेंटेन करने के लिए सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने एक जबरदस्त उदाहरण दिया है. 

 

क्या आप भी वीकेंड का करते रहते हैं इंतजार? इस Video को देखने के बाद आपको मिल जाएगा जवाब

Viral Video: क्या आप अपने लाइफस्टाइल से परेशान है? या फिर आप जिंदगी में बार-बार आने वाली कठिनाइयों का सामना करते-करते फ्रंस्टेट हो चुके हैं. कुछ लोग तो ऐसे भी हैं जो अपने जीवन में सुकून ढूंढने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. काम करने वाले लोग ऑफिस के काम-काज से इतना परेशान हो जाते हैं कि शांति से बैठने की जगह खोजते हैं. ज्यादातर एम्प्लॉई तो वीकेंड या फिर सप्ताह में मिलने वाली छुट्टी का इंतजार करते हैं ताकि वह दो दिन आराम से घर पर बैठ सके. यह किस्सा सिर्फ भारत का ही नहीं है, बल्कि दुनियाभर के लोग भी अपने वीकेंड का इंतजार करते रहते हैं. वर्क-लाइफ बैलेंस को मेंटेन करने के लिए सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने एक जबरदस्त उदाहरण दिया है.

सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने कही यह बात

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप पर सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने समझाया कि कई साल पहले अमेरिका में उनके एक मित्र उन्हें एक रेस्टोरेंट ले गए. उस रेस्टोरेंट का नाम टीजीआईएफ (TGIF) था. सद्गुरु ने अपने मित्र से पूछा टीजीआईएफ का क्या मतलब है? उनके दोस्त ने जवाब दिया कि इसका मतलब होता है, ‘थैंक गॉड, इट्स फ्राइडे’ (Thank God It's Friday). इसके बाद उनके मित्र ने कहा कि शुक्रवार दोपहर का मतलब होता है कि लोगों ने अब लगभग काम करना बंद कर दिया है और अब होने वाली पार्टी के बारे में सोच रहे हैं.

 

Koo App
There is No Work-Life Balance #Sadhguru #WorkLife #Balance

- Sadhguru (@SadhguruJV) 9 Nov 2022

fallback

सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर हो रहा वायरल

इस बात को सुनकर सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने कहा, 'इसका मतलब है कि वे लोग अब हर हफ्ते वीकेंड के लिए ही जी रहे हैं. एक व्यक्ति जो पूरे सप्ताह भर काम के बोझ से परेशान रहता है, वीकेंड का इंतजार करता है. ऐसा क्यों? अगर आप जो कर रहे हैं वो आपकी जिंदगी नहीं है, तो कृपया ऐसा न करें. जिस पल हम पैदा होते हैं और जब तक मरते नहीं, हम तब तक केवल जिंदगी, जिंदगी और जिंदगी जी रहे होते हैं और कुछ भी नहीं, केवल जिंदगी. काम मौत की तरह नहीं होना चाहिए.' कू ऐप पर यह वीडियो काफी वायरल हो चुका है.  अभी तक इस वीडियो को 700 से अधिक लोगों ने लाइक किया है. कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news