डॉक्टर ने लंबी जिंदगी जीने के लिए 3 सिंपल सीक्रेट का किया खुलासा, बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने शेयर किया Video
Advertisement

डॉक्टर ने लंबी जिंदगी जीने के लिए 3 सिंपल सीक्रेट का किया खुलासा, बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने शेयर किया Video

Long Live Life: बिजनेसमैन हर्ष गोयनका सोशल मीडिया पर अपने फैंस का मनोरंजन करने के लिए अक्सर मोटिवेशनल और दिलचस्प पोस्ट शेयर करते रहते हैं. टेक्नॉलॉजी के जानकार इस बिजनेसमैन ने एक डॉक्टर का सोचने पर मजबूर कर देने वाला वीडियो शेयर किया, जिसमें डॉक्टर ने लंबी उम्र का राज बताया. 

 

डॉक्टर ने लंबी जिंदगी जीने के लिए 3 सिंपल सीक्रेट का किया खुलासा, बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने शेयर किया Video

Harsh Goenka Viral Video: बिजनेसमैन हर्ष गोयनका सोशल मीडिया पर अपने फैंस का मनोरंजन करने के लिए अक्सर मोटिवेशनल और दिलचस्प पोस्ट शेयर करते रहते हैं. टेक्नॉलॉजी के जानकार इस बिजनेसमैन ने एक डॉक्टर का सोचने पर मजबूर कर देने वाला वीडियो शेयर किया, जिसमें डॉक्टर ने लंबी उम्र का राज बताया. वीडियो में, डॉक्टर निशित चोकसी 90 साल से ज्यादा उम्र के अपने मरीजों से बातचीत करने के बाद मिले अनुभवों और नजरिए पर चर्चा कर रहे हैं. उन्होंने जिन मरीजों से बात की, उनमें से लगभग सभी ने लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए खुश रहने और संतुष्ट रहने को सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण बताया.

डॉक्टर ने बताया 3 सिंपल सीक्रेट

डॉक्टर के मुताबिक, नियमित रूप से व्यायाम करना भी लंबे समय तक जिंदा रहने का एक अहम कारण है. वीडियो में डॉक्टर निशित चोकसी बता रहे हैं कि उन्होंने 90 साल से ज्यादा उम्र के अपने मरीजों से लंबी उम्र का राज जाना. उनका कहना है कि उनके मरीजों ने खुश रहना और संतुष्ट रहना सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण बताया. साथ ही, नियमित रूप से व्यायाम करना भी जरूरी है. डॉक्टर ये भी कहते हैं कि, "लोगों का कहना था कि खुश रहना और जो है उसी में संतुष्ट रहना जरूरी है. मैंने एक 90 साल की महिला को देखा जो रोजाना जिम जाती हैं. यही उनका पैशन है. वो बिना किसी सहारे चलती हैं, उनका दिमाग तेज है और वो अकेले रहती हैं और खुद खाना बनाती हैं."

 

 

बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने शेयर किया वीडियो

उन्होंने आगे कहा, "कभी-कभी हम अपनी क्षमता से ज्यादा चाहते हैं, इसलिए गुस्सा करते हैं और दुखी रहते हैं कि ये चीज नहीं मिली वो चीज नहीं मिली. इससे परेशानियों का सिलसिला शुरू हो जाता है और हम खाते नहीं हैं, तनाव में रहते हैं, और हमारा ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है. तो लंबे समय तक स्वस्थ रहने के लिए तीन चीजें जरूरी हैं: खुशी, संतुष्टि और व्यायाम." वीडियो के नीचे बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने लिखा, "लंबी उम्र का आसान राज..." कई लोगों ने वीडियो शेयर करने के लिए हर्ष गोयनका का और डॉक्टर को उनकी ज्ञानवर्धक सलाह के लिए धन्यवाद दिया.

वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने कहा, "मंत्र है: खुशी रहना, जो है उसमें संतुष्ट रहना और रोजाना व्यायाम करना, ये ही सुखी और लंबे जीवन का राज है." एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "खुश रहने का राज है व्यायाम, आप स्वस्थ हैं तो जरूर खुश रहेंगे."

Trending news