फर्जी IAS अधिकारी बनकर करना चाहता था मकान मालिक की बेटी से शादी, फिर ऐसे हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow11675910

फर्जी IAS अधिकारी बनकर करना चाहता था मकान मालिक की बेटी से शादी, फिर ऐसे हुआ खुलासा

Fake IAS Officer News: पुलिस ने एक फर्जी IAS को पकड़ा है. फर्जी IAS भरतपुर में एक मकान में किराए पर रह रहा था, और मकान मालिक को IAS का झांसा देकर मकान मालिक की लड़की से शादी करना चाहता था.

 

फर्जी IAS अधिकारी बनकर करना चाहता था मकान मालिक की बेटी से शादी, फिर ऐसे हुआ खुलासा

Trending News: भरतपुर के मथुरा गेट थाना पुलिस ने एक फर्जी IAS को पकड़ा है. फर्जी IAS भरतपुर में एक मकान में किराए पर रह रहा था, और मकान मालिक को IAS का झांसा देकर मकान मालिक की लड़की से शादी करना चाहता था. जब मकान मालिक को शक हुआ तो उसने मथुरा गेट थाना पुलिस में शिकायत दी और जांच में पता लगा कि यह फर्जी IAS है, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. 13 अप्रैल को बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की जयंती के एक कार्यक्रम में जाटव समाज के नेता राजकुमार पप्पा ने कलेक्टर आलोक रंजन द्वारा फर्जी IAS को सम्मानित भी करवाया था.

फर्जी आईएएस बनकर घूमता था शख्स

फर्जी IAS सुरजीत सिंह उम्र 27 साल धौलपुर जिले के बाड़ी थाना इलाके में खेमरी गांव का रहने वाला है. सुरजीत भरतपुर के एक मोहल्ले में करीब 2 महीने से किराए पर रह रहा था. 15 दिन पहले सुरजीत सिंह ने मकान मालिक को कहा कि उसका IAS में चयन हो गया है और वह कलेक्टर बन गया है. जिसके बाद उसने मालिक मालिक को बताया कि वह उनकी लड़की से शादी करना चाहता है. इसी दौरान 13 अप्रैल को मोहल्ले में बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की जयंती पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. उस कार्यक्रम में UIT सचिव कमल राम मीणा, कलेक्टर आलोक रंजन, मेयर अभिजीत मौजूद थे.

मकान मालिक के बेटी से करना चाहता था शादी

कार्यक्रम में कलेक्टर आलोक रंजन ने फर्जी IAS का स्वागत भी किया, जिसके बाद मकान मालिक को सुरजीत सिंह पर शक हुआ और उसने उसके चयन होने के कागजों के बारे में पूछा, लेकिन सुरजीत सिंह मकान मालिक को स्पष्ट जबाब नहीं दे पाया. मकान मालिक का शक गहराता गया और उसने सुरजीत के गांव में पता करवाया तो सामने आया सुरजीत पूरी तरह फर्जी है. जिसके बाद मकान मालिक ने मथुरा गेट थाने में फर्जी IAS के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई और पुलिस ने मकान मालिक के घर से ही फर्जी IAS को गिरफ्तार कर लिया. मकान मालिक ने बताया कि फर्जी IAS ने चयन होने के बाद उससे 2 लाख 75 हजसर रुपये भी हड़प लिए. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

रिपोर्ट: देवेंद्र

Trending news