Viral: इस जगह पर बैंड बाजे के साथ हुआ भैंस का मुंडन! 300 लोगों को किया आमंत्रित और फिर...
topStorieshindi

Viral: इस जगह पर बैंड बाजे के साथ हुआ भैंस का मुंडन! 300 लोगों को किया आमंत्रित और फिर...

Navratri: भारत के एक किसान ने नवरात्री के शुभ अवसर पर अपनी भैंस का मुंडन (Mundan) करवाया. इतना ही नहीं इस मुंडन पर उसने अच्छी खासी रकम खर्च की. लेकिन इस सबके पीछे छिपी वजह (Reason) आपको हैरान करके रख सकती है. 

Viral: इस जगह पर बैंड बाजे के साथ हुआ भैंस का मुंडन! 300 लोगों को किया आमंत्रित और फिर...

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश से एक बड़ी ही अजीबोगरीब खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के हरदोई जिले के एक किसान (Farmer) ने अपनी भैंस का मुंडन करवाया है. अब ये मुंडन का किस्सा लोगों की खूब अटेंशन (Attention) बटोर रहा है. दरअसल इस मुंडन पर किसान ने कई लोगों को दावत के लिए आमंत्रित किया था. किसान का नाम प्रमोद श्रीवास्तव (Pramod Srivastava) बताया जा रहा है और इन्हें अपनी भैंस से काफी ज्यादा लगाव है.

300 लोग हुए शामिल

किसान ने बताया कि उसकी भैंस के बच्चे, जन्म लेने के तुरंत बाद ही मर जाया करते थे. इसी से परेशान होकर किसान ने मां दुर्गा (Maa Durga) से एक मन्नत मांगी थी. इस मन्नत के मुताबिक अगर भैंस का बच्चा बच गया तो किसान उसका मुंडन करवाएगा. जब उसकी मन्नत पूरी हो गई तो किसान ने न केवल भैंस के बच्चे का मुंडन करवाया बल्कि 300 लोगों को भी आमंत्रित (Invite) किया. 

खर्च किए इतने पैसे

आपको जानकर हैरानी होगी कि किसान ने तकरीबन एक लाख रुपये खर्च कर इस पूरे फंक्शन को आयोजित किया था. नवरात्री (Navratri) के पहले ही दिन बैंड-बाजे के साथ किसान की भैंस का मुंडन हुआ. भारत (Indians) के लोग भक्ति और श्रद्धा में काफी भरोसा रखते हैं. इस किस्से के बारे में जानकर हर किसी को यही लग रहा है कि मां दुर्गा ने ही कोई चमत्कार (Miracle) कर किसान की परेशानी को हल किया है. 

वायरल हुआ किस्सा

इस भैंस के बच्चे का मुंडन प्रोग्राम न केवल स्थानीय लोगों के बीच बल्कि सोशल मीडिया (Social Media) पर भी चर्चा का विषय बन रहा है. लोगों का कहना है कि इस तरह का आयोजन इस गांव में पहली बार हुआ है. इस किस्से के बारे में जानकर लोग खुद को प्रतिक्रिया (Reactions) देने से नहीं रोक पा रहे हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news