Optical Illusions का अब तक का सबसे तगड़ा चैलेंज, इस तस्वीर में फरवरी की सही स्पेलिंग ढूंढिए
Advertisement
trendingNow11564183

Optical Illusions का अब तक का सबसे तगड़ा चैलेंज, इस तस्वीर में फरवरी की सही स्पेलिंग ढूंढिए

February Spelling: यह वाकई में बहुत ही खतरनाक तस्वीर मालूम पड़ती है. इसे देखकर ऐसा लग रहा है कि इसमें लिखी गई सब स्पेलिंग सही है लेकिन इसमें से एक स्पेलिंग ही सही है. बाकी सब गलत लिखी हुई है. अगर आप ढूंढ लेते हैं तो आप रियल जीनियस है.

Optical Illusions का अब तक का सबसे तगड़ा चैलेंज, इस तस्वीर में फरवरी की सही स्पेलिंग ढूंढिए

Greatest Challenge Till Date: ऑप्टिकल इल्यूजन एक ऐसा खेल है जो शायद सब खेलना चाहते हैं, लेकिन इस खेलने के लिए बहुत ही दिमाग की जरूरत है. इसी कड़ी में हम एक बहुत ही जबरदस्त तस्वीर लेकर सामने आए हैं, जिसमें आपको फरवरी महीने की सही स्पेलिंग पता करके बतानी है. इस तस्वीर में फरवरी की सारी स्पेलिंग गलत लिखी हुई है सिर्फ एक ही ऐसी स्पेलिंग तो सही है. उसी को ढूंढकर बताना है.

कितने कम समय में बता ले जाएंगे
दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर यह तस्वीर सामने आई तो एक यूजर ने लोगों को तगड़ा चैलेंज दे दिया कि अगर सब जीनियस अपने आप को मान रहे हैं तो इसका जवाब दें. इस रसवीर में फरवरी की सही स्पेलिंग बता कर दिखाएं. वरना ऑप्टिकल इल्यूजन का खेल खेलना बंद कर दें. यह चैलेंज लोगों को पसंद आया और कई लोगों ने इसका जवाब भी बताया. लेकिन इसे कम समय में बताना है. अगर आप ऐसा नहीं कर पाए तो समझिए आपके बारे में कुछ नहीं जानते हैं.

150 के आसपास फरवरी की स्पेलिंग
असल में इस तस्वीर में एक पीले रंग का बोर्ड बना हुआ है. इस बोर्ड में करीब 150 के आसपास फरवरी की स्पेलिंग लिखी गई है. लेकिन मजेदार बात यह है कि इसमें से सारी स्पेलिंग गलत है, सिर्फ एक को छोड़कर. और वही एक स्पेलिंग हम को पकड़ना है कि कहां लिखी हुई है. वैसे तो ऑप्टिकल इल्यूजन के बारे में बहुत कुछ फेमस है, लेकिन असली ऑप्टिकल इल्यूजन यह है कि हम कितनी जल्दी और कितनी तेज गति से सही चीज पकड़ पाते हैं.

जानिए क्या है सही जवाब
यह तस्वीर काफी कठिन है. फिर भी हम आपको सही जवाब बता दे रहे हैं. अगर आपको फरवरी की सही स्पेलिंग नहीं मिल रही है तो जवाब भी सुन लीजिए. बाएं तरफ से दूसरे कॉलम में ऊपर से नीचे जाने पर 11वीं स्पेलिंग फरवरी की सही स्पेलिंग लिखी हुई है. आप देख सकते हैं कि फरवरी की स्पेलिंग बाकी स्पेलिंग से कितनी अलग है. अब आप अंदाजा लगाइए कि आपने सही जवाब कितनी देर में पकड़ा है
.

(भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news