चीजों को गाल से आर-पार कर देता है यह शख्स, चेहरे पर किए इतने छेद कि GWR वाले भी हो गए कंफ्यूज
Advertisement

चीजों को गाल से आर-पार कर देता है यह शख्स, चेहरे पर किए इतने छेद कि GWR वाले भी हो गए कंफ्यूज

Guinness World Records: एक ऐसे व्यक्ति का वीडियो पोस्ट किया है जिसने चेहरे पर सबसे अधिक छेद का रिकॉर्ड तोड़ा है. यूनाइटेड किंगडम के जेम्स गॉस के चेहरे पर 15 पियर्सिंग हैं और इस साल फरवरी में रिकॉर्ड बनाया गया था. 

चीजों को गाल से आर-पार कर देता है यह शख्स, चेहरे पर किए इतने छेद कि GWR वाले भी हो गए कंफ्यूज

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (GWR) ने एक ऐसे व्यक्ति का वीडियो पोस्ट किया है जिसने चेहरे पर सबसे अधिक छेद (Most Flesh Tunnels On Face) का रिकॉर्ड तोड़ा है. यूनाइटेड किंगडम के जेम्स गॉस के चेहरे पर 15 पियर्सिंग हैं और इस साल फरवरी में रिकॉर्ड बनाया गया था. वह पहले से ही 14 पियर्सिंग के साथ रिकॉर्ड धारक था, जिसने 2020 में जर्मनी स्थित जोएल मिगलर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था. जोएल मिगलर के चेहरे पर 11 छेद थे, जिसका रिकॉर्ड जेम्स गॉस ने तोड़ा. मिस्टर गॉस के गालों पर 3 मिमी और 18 मिमी के छेद हैं.

चेहरे पर सबसे ज्यादा छेद करवा कर बनाया रिकॉर्ड

GWR के अनुसार, उसके चेहरे पर नासिका में दो छेद, ऊपरी होंठ के ठीक ऊपर एक छेद, ऊपरी होंठ के ठीक कोनों में दो और दो उसके मुंह के कोनों पर हैं. इनके अलावा उसके निचले होंठ के नीचे चार छेद हैं और दो उसके गालों पर हैं. GWR वीडियो में, मिस्टर जेम्स गॉस अपने गालों पर छेद के माध्यम से दो चॉपस्टिक जैसी लकड़ी की छड़ियों का उपयोग करते हुए आर-पार करता है. इतना ही नहीं, उसने अपने गालों के भीतर से लाल रिबन को पास करता है. यह देखकर किसी का भी दिमाग घूम जाए.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Guinness World Records (@guinnessworldrecords)

 

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद GWR से कही ये बात

वीडियो में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मैं बाहर से कौन हूं, मैं अंदर से कौन हूं, जितना अधिक मैं बदलता हूं उतना अधिक मैं सहज महसूस करता हूं. अगर मैं जो हूं उसके साथ सहज हूं, तो अन्य लोगों की राय मायने नहीं रखती है.' उन्होंने अपनी पियर्सिंग से जो किया उसे देखकर यूजर्स हैरान रह गए. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद एक यूजर ने कहा, 'मेरा सिर्फ एक ही सवाल है. आखिर क्यों ऐसा किया?' एक अन्य यूजर ने मजेदार तरीके से सवाल किया, 'भाई सूप कैसे पीते हो.' एक तीसरे यूजर ने कमेंट किया, 'लोग क्या सोचते हैं कि इससे किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता.'

जानें जेम्स गॉस ने आखिर क्या कहा?

जेम्स गॉस को इस अनोखे काम में उनकी दिलचस्पी सालों पहले आ गई थी. उन्होंने GWR से कहा, 'जिस तरह से शरीर में बहुत सारे मोडिफिकेशन दिखते हैं, मुझे हमेशा पसंद यह आया है. जब मैं एक टीनएज था, तो मुझे टैटू, पियर्सिंग और ईयरलोब कराने में बहुत दिलचस्पी थी. जितना मैंने देखा, उतना ही मुझे पसंद आया.' मिस्टर गॉस ने अपनी पहली पियर्सिंग 13 साल की उम्र में एक कराई थी. जीडब्ल्यूआर से गॉस ने कहा, 'मुझे लड़की पर क्रश था और उसे यह बेहद पसंद था, इसलिए मैंने किया था.'

Trending news