IAS Tina Dabi ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज में किया था ऐसा कारनामा, सुनकर दंग रह गए थे स्टूडेंट्स
Advertisement

IAS Tina Dabi ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज में किया था ऐसा कारनामा, सुनकर दंग रह गए थे स्टूडेंट्स

IAS Tina Dabi: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आईएएस अधिकारी टीना डाबी (Tina Dabi) अक्सर कोई न कोई वजह से सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं. लोग यूपीएससी टॉपर टीना डाबी (UPSC Topper Tina Dabi) की पुरानी बातों को जानने में बेहद दिलचस्पी लेते हैं.

 

IAS Tina Dabi ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज में किया था ऐसा कारनामा, सुनकर दंग रह गए थे स्टूडेंट्स

IAS Tina Dabi Story: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आईएएस अधिकारी टीना डाबी (Tina Dabi) अक्सर कोई न कोई वजह से सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं. लोग यूपीएससी टॉपर टीना डाबी (UPSC Topper Tina Dabi) की पुरानी बातों को जानने में बेहद दिलचस्पी लेते हैं. टीना डाबी के पुराने किस्से आज लोग बेहद चाव से सुनते हैं. यूपीएससी की तरह उन्होंने लेडी श्रीराम कॉलेज (एलएसआर) में भी टॉप किया था. आईएएस बनने के बाद टीना डाबी (Topper Tina Dabi) लेडी श्री राम कॉलेज में छात्रों से बातचीत करने के लिए आई थीं. उस दौरान वहां के असेंबली हॉल में उन्होंने छात्रों को प्रेरित करने के लिए संबोधित किया था. 

आईएएस टॉपर बनकर वापस लौटी थीं Tina Dabi

टीना डाबी ने असेंबली हॉल में कुछ ऐसी बातें कही थीं, जिसे सुनकर सभी स्टूडेंट प्रोत्साहित हो गए थे. कॉलेज के असेंबली हॉल में आईएएस टीना डाबी (Tina Dabi) ने कहा था, मैं अपने अधीनस्थों के लिए एक बहुत अच्छा उदाहरण स्थापित करना चाहती हूं. मैं खुद एक महिला होने के नाते महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर काम करना चाहूंगी. मैं शिक्षा क्षेत्र पर भी ध्यान देना चाहती हूं. मैं अपने जिले के सभी स्कूलों और कॉलेजों का दौरा करूंगी और लड़कियों को जो भी भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है, उससे लड़ने के लिए प्रेरित करती रहूंगी और उन्हें वह हासिल करने के लिए प्रेरित करती रहूंगी जो वे चाहती हैं.

लेडी श्री राम कॉलेज से ली थी ग्रेजुएट डिग्री

टीना डाबी ने 2014 में लेडी श्री राम कॉलेज से राजनीति विज्ञान (ऑनर्स) में डिग्री के साथ स्नातक किया. कॉलेज की प्रशंसा करते हुए डाबी ने कहा था कि एलएसआर ने उसे वह बनाया जो वह थी और उन्हें प्रगतिशील मूल्य सिखाया. एलएसआर आपको बहुत दयालु हृदय रखना सिखाता है और आपको एक लीडर में बदल देता है. इसलिए इस पल का लाभ उठाएं और अवसर का लाभ उठाएं और वह बनें जो आप जीवन में बनना चाहते हैं. हम महिलाएं हैं लेकिन यह पुरुषों की दुनिया है, इसलिए इससे लड़ने के लिए आपको तैयार रहना होगा.

साल 2015 से ही लगातार बटोर रही सुर्खियां

बता दें कि टीना डाबी राजस्थान के जैसलमेर में डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट पद संभाल रही हैं. साल 2015 से ही वो सुर्खियों में रही हैं, जब उन्होंने यूपीएससी में टॉप किया था. बहुत कम लोग जानते हैं कि टीना डाबी यूपीएससी ही नहीं बल्कि 12वीं क्लास में सीबीएसई टॉपर रह चुकी हैं. टीना डाबी कई वजह से खबरों में रह चुकी हैं फिर चाहे उनकी पहली शादी हो, उनका तलाक हो या फिर उनकी दूसरी शादी हो. अतहर आमिर के साथ शादी को लेकर वो चर्चा में थीं. आमिर के साथ इनका रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चला और साल 2021 में दोनों अलग हो गए. इसके बाद, टीना ने आईएएस प्रदीप गवांडे के साथ दूसरी शादी रचा ली. प्रदीप गवांडे 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news