कर्नाटक: किसान ने कुत्ते को ऐसे बनाया 'बाघ', जान कर हो जाएंगे हैरान

श्रीकांत गोवड़ा नाम का यह किसान सुपारी और कॉफी की खेती करता है. बीते कई दिनों से बंदर उसके खेत में उत्पात मचा रहे थे जिससे उसकी फसलें खराब हो रही थी. 

कर्नाटक: किसान ने कुत्ते को ऐसे बनाया 'बाघ', जान कर हो जाएंगे हैरान
किसान ने हेयर डाई लगाकर कुत्ते को बाघ बना दिया.

शिमोगा: कर्नाटक (Karnataka) के शिमोगा (Shimoga) से एक अनोखा मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक किसान ने अपने पालतू कुत्ते को 'बाघ' बना दिया. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि किसान ने कुत्ते के फरों को हेयर डाई लगाकर बाघ जैसा बना दिया ताकि बंदर डरकर भाग जाएं. 

यह अनोखा मामला शिमोगा के तिर्थाहल्ली तालुका के नल्लूर गांव का है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबकि श्रीकांत गोवड़ा नाम का यह किसान सुपारी और कॉफी की खेती करता है. बीते कई दिनों से बंदर उसके खेत में उत्पात मचा रहे थे जिससे उसकी फसलें खराब हो रही थी. 

इसके बाद श्रीकांत को बंदरों को डराने का एक तरीका सूझा. उसने हेयर डाई से अपने पालतू कुत्तों के शरीर पर बाघ जैसी धारियां बना दीं. इसके बाद उसका कुत्ता कुछ-कुछ बाघ जैसा दिखने लगा जो कि उत्पाती बंदरों को भगाने के लिए काफी था. 

श्रीकांत ने बताया कि पहले तो उसने कुत्ते को ऑइल पेंट से पेंट किया. लेकिन कुछ ही दिनों में पेंट का रंग हल्का हो गया. इसके बाद उसे हेयर डाई से कलर करने की बात सूझी. श्रीकांत ने कहा कि अब वह दिन में दो बार कुत्ते को खेतों में घुमाने ले जाता है. इस प्रयोग के बाद से बंदर खेत के आस-पास भी नहीं फटकते. 

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि श्रीकांत के पास शिमोगा के आगुंबे इलाके में 15 एकड़ खेती की जमीन है. इस इलाके में बंदरों की संख्या काफी ज्यादा है जो लगातार फसलों को नुकसान पहुंचाते हैं. यहां बंदरों को मारने पर भी प्रतिबंध है. किसान ने कहा कि वह बंदरों को भगाने के लिए इस तरह के अलग अलग प्रयोग करते रहता है. 
 

इनपुट- ANI