लंदन की गलियों में झालमुड़ी बेच रहा विदेशी, भारतीयों ने देखा तो लोग बोले- इसे मत चुरा लेना...
Advertisement
trendingNow12483613

लंदन की गलियों में झालमुड़ी बेच रहा विदेशी, भारतीयों ने देखा तो लोग बोले- इसे मत चुरा लेना...

Kolkata style Jhalmuri: कोलकाता से आने वाला एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड झालमुड़ी है जो अब लंदन में भी लोगों का दिल जीत रहा है. इसका स्वादिष्ट मिक्स्चर मुरमुरे, ताजी सब्जियां, चटनी और सुगंधित मसाले इसे एक बेहतरीन स्नैक बनाता है.

 

लंदन की गलियों में झालमुड़ी बेच रहा विदेशी, भारतीयों ने देखा तो लोग बोले- इसे मत चुरा लेना...

Jhalmuri in London: कोलकाता से आने वाला एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड झालमुड़ी है जो अब लंदन में भी लोगों का दिल जीत रहा है. इसका स्वादिष्ट मिक्स्चर मुरमुरे, ताजी सब्जियां, चटनी और सुगंधित मसाले इसे एक बेहतरीन स्नैक बनाता है. इस भारतीय ब्रेकफास्ट ने यूके में अपनी जगह बना ली है और इसके स्वाद और बेहतरीन प्रॉसेस को देखकर वहां के लोकल लोगों को भी आकर्षित किया है.

यह भी पढ़ें: सिर से 5 गुने बड़े अंडे को कैसे निगल गया ये खतरनाक सांप, सामने आया LIVE फुटेज

ठेले पर विदेशी शख्स बेच रहा झालमुड़ी

लंदन के एक फूड व्लॉगर ने झालमुड़ी एक्सप्रेस को देखा और फिर उससे बात करने के लिए पास गया लेकिन उसकी नजरें केवल नाम पर नहीं, बल्कि एक ब्रिटिश व्यक्ति पर थीं जो एक असली फूड कार्ट को चला रहा था जो भारत में मिलने वाले स्ट्रीट फूड ट्रॉलियों के जैसा था.

 

 

फूड व्लॉगर ने यूके में दिखाया देसी टच

इंस्टाग्राम वीडियो में दुकानदार कोलकाता के स्ट्रीट फूड सीन की याद दिलाते हुए झालमुड़ी तैयार करते हुए नजर आता है. वह स्टील के कटोरे में मुरमुरे को डालते हैं, उसमें ताजा धनिया, कटा हुआ खीरा, प्याज और मसाले मिलाते हैं. एक लंबे और पतले चाकू का उपयोग करते हुए वह ट्रेडिशनल तरीके से इन सामग्रियों को मिलाते हैं और फिर ताजा नींबू का रस निचोड़ते हैं. फाइनल टच में झालमुड़ी को एक न्यूजपेपर की कोन में पैक किया जाता है, ठीक उसी तरह जैसे कोलकाता में किया जाता है और इसे इमली की चटनी, भुजिया और मसाला के साथ परोसा जाता है. झालमुड़ी का स्वाद लेने के बाद व्लॉगर ने इसे सच्ची कोलकाता स्टाइल की तीखी झालमुड़ी बताया.

यह भी पढ़ें: बीवी करती है काम तो पति करता है आराम, खेलता है वीडियो गेम, दोस्तों संग मौज-मस्ती

वीडियो पर लोगों ने कई तरह के रिएक्शन दिए. एक यूजर ने मचाक में कहा, "बाकी कीमती और पुरानी चीजों की तरह इसे भी मत चुरा लेना." झालमुड़ी ने लंदन की गलियों में एक नया स्वाद जोड़ा है, जो भारतीय खाने की विविधता को वहां के लोगों के बीच लोकप्रिय बना रहा है. यह दर्शाता है कि कैसे फूड कल्चर सीमाओं को पार कर सकती है और एक नए देश में अपनी पहचान बना सकती है.

Trending news