Leopard Attack Video: कश्मीर के गांदरबल जिले के एक गांव में घूम रहे तेंदुए का सामना वन विभाग के एक अधिकारी ने बहादुरी से किया. बीते बुधवार को हुई इस घटना में, अधिकारी ने सिर्फ एक लाठी से तेंदुए से लोहा लिया. तेंदुए ने उस पर झपट्टा भी मारा, लेकिन अधिकारी ने अपने हाथों से ही उसे काबू कर लिया. इस घटना का 50 सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है, जिसमें अधिकारी को खाली हाथों से तेंदुए को पकड़ने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है. तेंदुआ कुछ दूर रहता है, लेकिन जैसे ही अधिकारी एक लाठी उठाने के लिए झुकता है, तेंदुआ उस पर झपट्टा मार देता है और अपने मुंह में उसका हाथ दबा लेता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: जर्मनी को सबक सिखाने के लिए बोत्सवाना के राष्ट्रपति ने गिफ्ट में भेजे 20 हजार हाथी, बोले- मना नहीं कर सकते


तेंदुए ने वनकर्मी पर अचानक कर दिया हमला


वन विभाग के दंबग अधिकारी को जानवर से लड़ते हुए देख सकते हैं. अच्छी बात ये है कि वहां मौजूद गांव वाले और दूसरे वन विभाग के लोग भी उसकी मदद के लिए दौड़ पड़ते हैं और पीछे से लाठी से तेंदुए को मारते हैं. आखिरकार, आदमी अपने हाथ को तेंदुए की पकड़ से छुड़ाने में कामयाब हो जाता है और उसे काबू कर लेता है. गांव वालों की मदद से, जंगली जानवर को जिंदा पकड़ लिया जाता है और उसे सुलाने के लिए दवा दी जाती है.


 



 


यह भी पढ़ें: अंतरिक्ष में जाकर धीमी हो जाती है इंसान की उम्र, जानें क्या है वजह


तेंदुए ने पांच लोगों को कर दिया घायल


ये घटना गांदरबल के फतेहपोरा गांव में हुई, जहां ग्रामीणों ने इलाके में घूमते हुए तेंदुए को देखा था. उन्होंने तुरंत वन विभाग के अधिकारियों को सूचित किया, जिन्होंने तेजी से काम करते हुए जानवर को बचाने के लिए एक बड़ा अभियान चलाया. इस रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान, तेंदुए ने हमला कर के पांच लोगों को घायल कर दिया, जिनमें दो महिलाएं और तीन वन विभाग के अधिकारी शामिल थे. खबरों के मुताबिक, घायलों को इलाज के लिए तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया.