17 साल बाद जेल से लौटा शख्स, पता चला उसके हमशक्ल ने किया था क्राइम और फिर...
Advertisement

17 साल बाद जेल से लौटा शख्स, पता चला उसके हमशक्ल ने किया था क्राइम और फिर...

17 Years in Jail: जब उसकी तरफ से सबूत पेश किए गए और उसके वकील ने कोर्ट में ऐसी-ऐसी चीजें पेश कीं, उसके बाद पता चला कि यह वह शख्स अपराधी नहीं है बल्कि यह उस अपराध करने वाला का हमशक्ल है. फिर उसको रिहा किया गया लेकिन उसने अपने जीवन के 17 साल जेल में काट डाली.

17 साल बाद जेल से लौटा शख्स, पता चला उसके हमशक्ल ने किया था क्राइम और फिर...

Lookalike Man Got Competition: दुनिया भर में अपराधियों के तगड़े नियम बनाए गए हैं. हालांकि सब जगहों के नियम अलग-अलग हैं. यह बात सही है कि अपराध के लिए अपराधियों को कड़े से कड़े दंड देने चाहिए. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि गलत आदमी को दंड दे दिया जाता है. अमेरिका में एक ऐसा ही मामला हुआ जब एक शख्स को 17 साल जेल में बिना किसी अपराध के बिताना पड़ गया. 

डकैती के केस में उसे जेल हुई
दरअसल, यह घटना अमेरिका के एक शहर की है. डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स का नाम रिचर्ड जोन्स है. साल 2000 में डकैती के केस में उसे जेल हुई थी, इसके बाद जो हुआ उसने उसकी जिंदगी को तहस-नहस कर दिया. उस शख्स ने अपराध नहीं किया था बल्कि अपराध करने वाले शख्स का हमशक्ल था लेकिन इसको पुलिस ने उठा लिया.

अमेरिका की एक कोर्ट ने मुआवजा दिया
इसने अपनी तरफ से जितनी भी सफाई दी, वह सब बेकार चली गई. पुलिस और कोर्ट दोनों को लगा कि यही वह शख्स है जिसने अपराध किया था. यह साल 2000 की बात है. 17 साल जेल में 2017 के आसपास उसके वकीलों ने कोर्ट में सारी सच्चाई सबूत के साथ पेश की, तब जाकर उसको छोड़ा गया. हाल ही में यह मामला तब सामने आया उसे अमेरिका की एक कोर्ट ने मुआवजा दिया.

तस्वीर दिखाई गई तो मामले का खुलासा..
रिपोर्ट के मुताबिक जब पीड़ित और गवाहों को रिचर्ड के हमशक्ल रिकी अमोस की तस्वीर दिखाई गई तो मामले का खुलासा हुआ. मगर तब तक बहुत देर हो चुकी थी. हाल ही में उसे हाल ही में आठ करोड़ रुपए दिए गए हैं. बताया गया कि डकैती 1999 में रिकी अमोस ने की थी और उसकी शक्ल रिचर्ड से मिलती थी. इसी के चलते पुलिस को असली अपराधी पहचानने में गलती हुई.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news