Online Fraud: जिंदगी भर की कमाई एक क्लिक पर गंवा दी, जानिए कैसे खाते से गायब हो गए 24 लाख?
Advertisement

Online Fraud: जिंदगी भर की कमाई एक क्लिक पर गंवा दी, जानिए कैसे खाते से गायब हो गए 24 लाख?

Scam In Bonus: बोनस सपोर्ट के लालच में आकर इस शख्स ने कुछ ऐसा कदम उठाया कि उसके खाते से पूरे पैसे ही उड़ गए, उसकी जिंदगी भर की कमाई एक क्लिक पर चली गई. हालत यह हो गई कि उसके पास खाने तक के पैसे भी नहीं बचे हैं. आखिरकार उसने अपना पूरा मामला पुलिस में दर्ज कराया है.

Online Fraud: जिंदगी भर की कमाई एक क्लिक पर गंवा दी, जानिए कैसे खाते से गायब हो गए 24 लाख?

Man Loses Life Savings: ऑनलाइन की सुविधा जितनी बेहतर है, कई बार तमाम कमियों के चलते लोग फ्रॉड के शिकार भी हो जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक शख्स अपनी एक गलती के चलते ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गया और उसके खाते से 24 लाख रुपए उड़ गए. शख्स ने बताया कि एक क्लिप के चलते उसकी जिंदगी भर की कमाई चली गई है.

वह लालच में आ गए और..
दरअसल, यह घटना ऑस्ट्रेलिया के एक शख्स के साथ हुई है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शख्स का नाम मार्क रोज है. उन्होंने खुद इस घटना के बारे में बताते हुए कहा कि कुछ समय पहले उन्होंने एक बोनस सपोर्ट का विज्ञापन देखा. जिसमें बताया गया कि उन्हें काफी बोनस मिलेगा. वह लालच में आ गए और उन्होंने वैसा ही किया जैसा कि उसमें बताया गया था. उन्होंने 30 हजार डॉलर (करीब 24 लाख रुपए) दे दिए. हालांकि उन्हें बीच में एक बार शक हुआ तो उधर से कॉल भी आया था.

बोनस सपोर्ट में पैसा दांव पर 
बातचीत के दौरान ही उनको कई बार ऐसे लोगों से बातचीत कराई गई, जिन्होंने इस बोनस सपोर्ट में अपना पैसा दांव पर लगाया था. इसके बाद मार्क ने वही किया, जो उधर से कहा गया. उन्होंने अपनी गलती मानते हुए बताया कि उन्होंने अपनी पूरी बचत को एक बार में ट्रांसफर करके बड़ी गलती कर दी थी. इतना ही नहीं जब उनका खाता खाली हो गया तो इस प्रक्रिया से जुड़े एक और शख्स पर उन्होंने भरोसा जताया.

स्कैम में सबकुछ गंवा दिया
उस शख्स ने कहा कि वह उनके खोए पैसे वापस दिला देगा और बदले में उसने कुछ और भी पैसे ले लिए. फिर बाद में उसका भी पता नहीं चल पाया. रिपोर्ट्स के मुताबिक मार्क एक आईटी वर्कर हैं. और उन्होंने इस स्कैम में अपना सबकुछ गंवा दिया है. घटना के बाद हालत ये हो गई थी कि अपना किराया भरने तक के पैसे उनके पास नहीं थे. फिलहाल अब उन्होंने इस संबंध में मामला दर्ज कराया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news