Hair Transplant: शख्स ने कराया हेयर ट्रांसप्लांट, फिर भी बाल नहीं आए तो कर लिया सुसाइड
Advertisement
trendingNow11405112

Hair Transplant: शख्स ने कराया हेयर ट्रांसप्लांट, फिर भी बाल नहीं आए तो कर लिया सुसाइड

Suicide: शख्स का हेयर ट्रांसप्लांट प्रोसीजर सफल नहीं हो पाया था. इस प्रोसीजर के बाद उनके सिर पर निशान पड़ गए थे. उन्हें इस बात का डर था कि लोग उनके उस निशान का मजाक उड़ाएंगे.

Hair Transplant: शख्स ने कराया हेयर ट्रांसप्लांट, फिर भी बाल नहीं आए तो कर लिया सुसाइड

Man Suicide After Failed Hair Transplant: आधुनिक दौर में लोगों के बाल झड़ने की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं. हालांकि कई लोग इसके लिए ट्रीटमेंट का भी सहारा ले रहे हैं. इनमें हेयर ट्रांसप्लांट और हेयरपैच जैसी आधुनिक चीजें शामिल हैं. लेकिन इसके बावजूद भी कई लोग हेयरफाल से निजात नहीं पाए हैं. इसी से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने इसलिए सुसाइड कर लिया क्योंकि हेयर ट्रांसप्लांट के बाद भी उसे बाल नहीं उगे. 

दवाइयां लीं लेकिन उसे फायदा नहीं 
दरअसल, यह घटना ब्रिटेन के एक शहर की है. यहां के एक शख्स को बाल झड़ने की समस्या काफी समय से थी. उसने कई जगह दवाइयां लीं लेकिन उसे फायदा नहीं हुआ. डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स की उम्र 47 साल है और इसका नाम जॉन ग्वेनडैफ ओवन है. इसने अपने दोस्तों की सलाह पर हेयर ट्रांसप्लांट कराने का फैसला किया.

हेयर ट्रांसप्लांट प्रोसीजर सफल नहीं 
आखिरकार कुछ समय पहले इस शख्स ने हेयर ट्रांसप्लांट कराया. लेकिन इनका हेयर ट्रांसप्लांट प्रोसीजर सफल नहीं हो पाया था. इस प्रोसीजर के बाद उनके सिर पर निशान पड़ गए थे. उन्हें इस बात का डर था कि लोग उनके उस निशान का मजाक उड़ाएंगे. इतना ही नहीं डॉक्टर्स ने जांच में पता लगाया कि उन्हें बॉडी डिसमॉर्फिक डिसऑर्डर हो गया है जो एक तरह की मेंटल हेल्थ कंडीशन है.

रिपोर्ट के मुताबिक इस बीमारी में इंसान अपने बदन और चेहरे की कमियों और खामियों पर जरूरत से ज्यादा चिंता करता है. इसी के साथ शख्स को डिप्रेशन की भी समस्या हो गई थी. इसके बाद उसने एक दिन काफी गंभीर कदम उठा लिया और वह एक पुल से कूद गए थे जिसके बाद उन्हें काफी चोट आई थी. आखिरकार अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news