हर महीने लाखों कमाता था ये शख्स, बेटी पैदा हुई तो छोड़ दी महंगी जॉब और फिर
Advertisement

हर महीने लाखों कमाता था ये शख्स, बेटी पैदा हुई तो छोड़ दी महंगी जॉब और फिर

Expensive Job: एक व्यक्ति ने शेयर किया कि कैसे उसने अपनी बेटी के जन्म के बाद कॉर्पोरेट एरिया में अपनी हाई-पेड नौकरी छोड़ दी क्योंकि वह अपने बच्चे संग अधिक समय बिताना चाहता था. इस कहानी को कुछ दिन पहले ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे पेज (Humans Of Bombey) ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. 

 

हर महीने लाखों कमाता था ये शख्स, बेटी पैदा हुई तो छोड़ दी महंगी जॉब और फिर

High-Paying Job Quit: जब भी बच्चे का जन्म होता है तो यह माता-पिता के जीवन के सबसे यादगार पलों में से एक होता है. नवजात शिशु के पैदा होने के बाद पैरेंट्स अपना सारा ध्यान उन्हीं पर केंद्रित करना चाहते हैं. जबकि महिलाओं को अपने बच्चों की देखभाल के लिए कई महीनों का मैटेरनिटी लीव मिलता है, पुरुषों को आमतौर पर पैटेरनिटी लीव के रूप में केवल कुछ दिनों की छुट्टी मिलती है. एक व्यक्ति ने शेयर किया कि कैसे उसने अपनी बेटी के जन्म के बाद कॉर्पोरेट एरिया में अपनी हाई-पेड नौकरी छोड़ दी क्योंकि वह अपने बच्चे संग अधिक समय बिताना चाहता था. इस कहानी को कुछ दिन पहले ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे पेज (Humans Of Bombey) ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था.

हाई-पेड नौकरी छोड़कर बेटी के साथ बिताया टाइम

शख्स द्वारा उठाए गए इस कदम से लोगों का बहुत ध्यान खींचा लेकिन कुछ नेटिजन्स ने फाइनेंसियली स्ट्रॉग होने पर नौकरी छोड़ने में सक्षम होने की बात भी कही. उस व्यक्ति ने शेयर किया कि पिछले महीने उसकी बेटी के जन्म से कुछ दिन पहले, उसने अपनी हाई-पेड वाली नौकरी छोड़ दी थी. उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी आकांक्षा उनके साथ खड़ी हैं और यही मायने रखता है. कपल ने अपनी बेटी का नाम स्पीति रखा है, क्योंकि उन्होंने हिमाचल प्रदेश में स्पीति घाटी की यात्रा पर जाने का वादा किया था. उन्होंने कहा कि वह अपना सारा समय अपनी बेटी के साथ बिताना चाहते हैं, जो सप्ताह भर के पैटरनिटी लीव की अनुमति से अधिक है.

 

 

बेटी के जन्म के बाद चाहते थे एक लंबा ब्रेक

हालांकि, उन्होंने कुछ महीने पहले सीनियर वाइस प्रेसिडेंट के रूप में एक नई नौकरी शुरू की थी. उनके काम में ट्रेवल करना शामिल था और उन्हें विभिन्न शहरों में ले जाया गया. भले ही उन्होंने इसका आनंद लिया, लेकिन वह अपनी बेटी के जन्म के बाद एक लंबा ब्रेक चाहते थे. चूंकि उनकी कंपनी उनकी छुट्टी नहीं बढ़ा सकती थी, उन्होंने अपने पेपर्स डाल दिए और फादरहुड को बढ़ावा दिया. पोस्ट के आखिर में लिखा, 'मैंने जो कदम उठाया है वह आसान नहीं है, बहुत से पुरुष ऐसा नहीं कर सकते, लेकिन मुझे उम्मीद है कि आने वाले वर्षों में चीजें बदल जाएंगी क्योंकि पिछले 1 महीने में मैंने जो जीवन जिया है, वह मेरे सभी वर्षों से अधिक संतोषजनक रहा है.'

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news