बिना हेलमेट सात बच्चों को एक स्कूटी पर बैठाकर ले जा रहा था शख्स, पुलिस ने यूं सिखाया सबक
Advertisement

बिना हेलमेट सात बच्चों को एक स्कूटी पर बैठाकर ले जा रहा था शख्स, पुलिस ने यूं सिखाया सबक

Seven Children On A Scooty Without Helmet: मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने एक व्यक्ति को उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वह एक वायरल वीडियो में सात बच्चों को पीछे बैठाकर स्कूटर चलाता दिख रहा था.

 

बिना हेलमेट सात बच्चों को एक स्कूटी पर बैठाकर ले जा रहा था शख्स, पुलिस ने यूं सिखाया सबक

Mumbai Traffic Police: मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने रविवार को एक व्यक्ति को उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वह एक वायरल वीडियो में सात बच्चों को पीछे बैठाकर स्कूटर चलाता दिख रहा था. पिछले सप्ताह ऑनलाइन वायरल होने वाले फुटेज में व्यक्ति को बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहन चलाते हुए दिखाया गया है. इसे मुंबई सेंट्रल ब्रिज (ईस्ट) पर रिकॉर्ड किया गया था, और 20 जून को एक ट्विटर यूजर द्वारा शेयर किया गया था. लोगों ने कार्रवाई की मांग की और वीडियो को कैप्शन दिया, "यह गैर-जिम्मेदार शख्स एक स्कूटर पर सात बच्चों के साथ सवारी कर रहा है. उसे खतरे में डालने के लिए तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. सात छोटे बच्चों का जीवन रिस्क में था.”

मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने स्कूटी वाले को किया गिरफ्तार

घटना के पांच दिन बाद पुलिस ने उस व्यक्ति का सफलतापूर्वक पता लगा लिया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की उचित धाराओं के तहत आरोप दर्ज किया. मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने उस व्यक्ति और उसके स्कूटर की धुंधली छवि साझा करते हुए लिखा, “यह उस तरह की सवारी नहीं है जिसका हम समर्थन करते हैं! सवार ने सड़क पर यात्रियों और अन्य लोगों के जीवन को खतरे में डाल दिया. आरोपी सवार पर आईपीसी की धारा 308 के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो गैर इरादतन हत्या के प्रयास से संबंधित है.” 

 

 

साल 2022 में आधे से अधिक मौतें सिर्फ दोपहिया वाहनों से

महाराष्ट्र में 2022 के दौरान सड़क दुर्घटनाओं में लगभग 15,000 मौतें दर्ज की गईं. इनमें से आधे से अधिक मौतें, यानी 7,700 से ज्यादा दोपहिया वाहन चलाने वाले व्यक्ति शामिल थीं. शनिवार को डेटा जारी करने वाले राज्य परिवहन आयुक्त के अनुसार, इनमें से अधिकांश मौतों का कारण हेलमेट न पहनने के कारण सिर में चोट लगना था. 2022 के डेटा में 2019 के पूर्व-कोविड-19 आंकड़ों की तुलना में लगभग 2,000 अधिक सड़क दुर्घटनाओं की वृद्धि देखी गई है.

Trending news