Mukesh Ambani के 'राइट हैंड' से मिलिए, जिन्हें एंटिलिया के पास 1500 करोड़ का घर गिफ्ट में मिला
Advertisement
trendingNow11923289

Mukesh Ambani के 'राइट हैंड' से मिलिए, जिन्हें एंटिलिया के पास 1500 करोड़ का घर गिफ्ट में मिला

Who is Manoj Modi: मनोज मोदी मुकेश अंबानी और उनके परिवार के सबसे करीबी सहयोगियों में से एक हैं. उन्हें अक्सर मुकेश अंबानी का दाहिना हाथ कहा जाता है क्योंकि वह रिलायंस इंडस्ट्रीज और उसकी सहायक कंपनियों के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लेते हैं.

 

Mukesh Ambani के 'राइट हैंड' से मिलिए, जिन्हें एंटिलिया के पास 1500 करोड़ का घर गिफ्ट में मिला

Mukesh Ambani Right Hand: मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 7,59,057 करोड़ रुपये से अधिक है और वह काफी समय से सबसे अमीर भारतीयों की सूची में सबसे आगे हैं. हालांकि मुकेश अंबानी के पास शानदार बिजनेस स्किल और एक्सपीरियंस है, उनकी सफलता को उनकी पत्नी नीता अंबानी, बेटे आकाश और अनंत, बेटी ईशा अंबानी, दोस्त आनंद जैन और अन्य सहित कई प्रमुख हस्तियों का सपोर्ट रहता है. ऐसे ही एक व्यक्ति जिन्होंने मुकेश अंबानी को कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मदद की है, वह हैं उनके भरोसेमंद सहयोगी मनोज मोदी. मनोज मोदी मुकेश अंबानी और उनके परिवार के सबसे करीबी सहयोगियों में से एक हैं. उन्हें अक्सर मुकेश अंबानी का दाहिना हाथ कहा जाता है क्योंकि वह रिलायंस इंडस्ट्रीज और उसकी सहायक कंपनियों के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लेते हैं.

आखिर कौन हैं मनोज मोदी

अपने जीवन में मनोज मोदी के योगदान की सराहना करने के लिए मुकेश अंबानी ने उन्हें 1500 करोड़ रुपये की बिल्डिंग भी उपहार में दी. 22 मंजिला इमारत मुंबई में नेपियन सी रोड के पास स्थित है. मुकेश अंबानी पिछले कुछ वर्षों में डिजिटल तकनीक एरिया में अपनी पहुंच का विस्तार कर रहे हैं और उनके सहयोगी मनोज मोदी ने कथित तौर पर उन्हें कुछ बड़े सौदों पर हस्ताक्षर करने में मदद की है. रिपोर्ट्स से पता चलता है कि मनोज मोदी एक कठिन सौदेबाज हैं और उन्होंने मुकेश अंबानी की संपत्ति में कई अरब डॉलर जोड़े हैं. जैसा कि पहले बताया गया है, मनोज मोदी लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करते हैं और उनकी निजी जिंदगी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है.

मुकेश अंबानी के बैचमेट थे मनोज मोदी

माना जाता है कि 60 के दशक में, मनोज मोदी रिलायंस रिटेल लिमिटेड और रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड में निदेशक के रूप में कार्यरत हैं. इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार, मनोज मोदी स्टार्टअप्स के साथ बातचीत करते समय अप्रत्यक्ष रूप से बातचीत को कंट्रोल करना पसंद करते हैं. मोदी करीब 40 साल से अंबानी परिवार से जुड़े हुए हैं. वह 1980 के दशक में कंपनी में शामिल हुए जब मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी तेल और पेट्रोकेमिकल्स की दिग्गज कंपनी का निर्माण कर रहे थे. मनोज मोदी मुंबई में यूनिवर्सिटी डिपार्टमेंट ऑफ केमिकल टेक्नोलॉजी में मुकेश अंबानी के बैचमेट थे.

Trending news