Viral Video: बासी सब्जियों में केमिकल मिलाकर 10 सेकेंड में कर देते हैं फ्रेश, ग्राहकों को दुकानदार ऐसे देते हैं धोखा
Advertisement
trendingNow11621195

Viral Video: बासी सब्जियों में केमिकल मिलाकर 10 सेकेंड में कर देते हैं फ्रेश, ग्राहकों को दुकानदार ऐसे देते हैं धोखा

Chemical Vegetables: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और लिंक्डइन पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति यह खुलासा करता है कि कैसे बासी पत्तेदार सब्जियों को कैमिकल के घोल में डुबाकर ताजा बनाया जा सकता है.

 

Viral Video: बासी सब्जियों में केमिकल मिलाकर 10 सेकेंड में कर देते हैं फ्रेश, ग्राहकों को दुकानदार ऐसे देते हैं धोखा

Chemicals In Vegetables: खाने-पीने की चीजों और सब्जियों में मिलावट की अब कोई नई बात नहीं है. आज की दुनिया में असली और मिलावटी प्रोडक्ट में फर्क करना आसान नहीं है. हालांकि, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और लिंक्डइन पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति यह खुलासा करता है कि कैसे बासी पत्तेदार सब्जियों को कैमिकल के घोल में डुबाकर ताजा बनाया जा सकता है. इस वीडियो को ट्विटर यूजर अमित थडानी (@amitsurg) ने शेयर किया है. माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर, अमित थडानी ने यह बताया किया कि ओरिजनल पोस्ट देवराजन राजगोपालन ने लिंक्डइन पर पोस्ट किया था.

बासी सब्जियों को कुछ यूं कर दिया जाता है फ्रेश

बासी सब्जियों को कैमिकल के घोल में मिलाकर फ्रेश करने वाले इस वीडियो को शेयर करते हुए देवराजन ने कैप्शन दिया, "दो मिनट की वास्तविक जीवन की डरावनी कहानी." वीडियो में एक शख्स को बासी दिखने वाली पत्तेदार सब्जियों के गड्डी को लिक्विड घोल में डुबाते हुए देखा जा सकता है. फिर उन्होंने कथित कैमिकल घोल से सब्जियां निकालीं और उन्हें सूखने के लिए अलग रख दिया. कुछ ही सेकेंड में कैमरे में आप देख सकते हैं कि कैसे बासी पत्तेदार सब्जियां अपने फ्रेश रूप में वापस दिखाई देने लग जाती है और इस प्रकार बासी सब्जी भी फ्रेश दिखने लगती है. 

 

 

वीडियो देखन के बाद यूजर्स के उड़ गए होश

यह वीडियो देखने के बाद लोग बेहद ही हैरान रह गए. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "चौंकाने और परेशान करने वाला. यह डरावना है. पता नहीं हम सब क्या खा रहे हैं. हम अपने जान में अच्छी सब्जियां खरीदते हैं, लेकिन हमें नहीं मालूम कि इसके पीछे क्या कारण हो सकता है." हालांकि, दूसरे ने इसका बचाव करते हुए कहा, "इसमें कुछ भी गलत नहीं है. यह एक सिलिकॉन-बेस्ड कम्पाउंड है जिसका यूज कीटनाशकों की प्रभावकारिता बढ़ाने के लिए किया जाता है. यह हानिरहित है और इसका उपयोग शून्य-दिन PHI के छिड़काव के लिए किया जा सकता है. इसे ऑर्गेनिक में भी इस्तेमाल करने की मंजूरी है. लेकिन इसका यूज प्रोडक्ट्स को फ्रेश दिखाने के लिए नहीं है."

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news