रईसी हो तो ऐसी! दुबई में 7 करोड़ रुपये में बिका मोबाइल नंबर 7777777; खरीदने के लिए लगी बोली
Advertisement
trendingNow12189887

रईसी हो तो ऐसी! दुबई में 7 करोड़ रुपये में बिका मोबाइल नंबर 7777777; खरीदने के लिए लगी बोली

Unique Mobile Number: खास सिम कार्ड पर सभी की निगाहें थीं और आखिर में इसे 32 लाख दिरहम (लगभग 7 करोड़ रुपये) में नीलाम कर दिया गया. इस नंबर की बोली 1 लाख दिरहम (लगभग 22 लाख रुपये) से शुरू हुई और कुछ ही सेकंड में 3 करोड़ दिरहम तक पहुंच गई.

 

रईसी हो तो ऐसी! दुबई में 7 करोड़ रुपये में बिका मोबाइल नंबर 7777777; खरीदने के लिए लगी बोली

Dubai Unique Sim Card Number: दुबई में लोगों को ज्यादा पैसे खर्च करने के लिए जाना जाता है, वहां एक बार फिर से किसी चीज को लेकर बहुत ज्यादा पैसे खर्च किए गए हैं. हाल ही में, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के कई अमीर लोग 'द मोस्ट नोबल नंबर' नाम की एक खास नीलामी के लिए इकट्ठा हुए थे.  UAE में, खास नंबरों वाली गाड़ियों की नंबर प्लेट और सिम कार्ड होना स्टेटस सिंबल बन गया है. नीलामी में बिकने वाली चीजों में से एक खास मोबाइल नंबर 058-7777777 है, जिसको लेने के लिए बोली लगाने वालों में बहुत कड़ी टक्कर देखने को मिली.

यह भी पढ़ें: लड़की ने लगा रखा था नाखून पर नेलपेंट, बंदर ने मूंगफली समझकर दबोचा; बाल-बाल बची

यूनिक नंबर के लिए खर्च कर दिए 7 करोड़ रुपये

इस खास सिम कार्ड पर सभी की निगाहें थीं और आखिर में इसे 32 लाख दिरहम (लगभग 7 करोड़ रुपये) में नीलाम कर दिया गया. इस नंबर की बोली 1 लाख दिरहम (लगभग 22 लाख रुपये) से शुरू हुई और कुछ ही सेकंड में 3 करोड़ दिरहम तक पहुंच गई. इसी तरह, नीलामी में 7 नंबर वाले अन्य नंबरों को भी लोगों ने दिलचस्पी से खरीदा. इस नीलामी में कुल मिलाकर 38 करोड़ दिरहम (लगभग 86 करोड़ रुपये) इकट्ठे किए गए, जिनमें से सिर्फ खास नंबरों वाली गाड़ियों की नंबर प्लेटों को बेचने से ही 29 करोड़ दिरहम (लगभग 65 करोड़ रुपये) जुटाए गए.

यह भी पढ़ें: जर्मनी को सबक सिखाने के लिए बोत्सवाना के राष्ट्रपति ने गिफ्ट में भेजे 20 हजार हाथी, बोले- मना नहीं कर सकते

कार के प्लेट नंबर्स के लिए भी लोगों ने खर्च किए पैसे

इसके अलावा, Etisalat कंपनी के खास नंबरों की बोलियों से 4.135 करोड़ दिरहम (लगभग 9 करोड़ रुपये) और du कंपनी के खास नंबरों से 4.935 करोड़ दिरहम (लगभव 11 करोड़ रुपये) मिले. इस नीलामी में सिर्फ 10 ही खास गाड़ियों की नंबर प्लेटें और दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Du और Etisalat के 21 मोबाइल नंबर शामिल थे. इस नीलामी से जो पैसा इकट्ठा हुआ वो "Dh1 बिलियन मदर्स एंडोमेंट कैम्पेन" को देने का फैसला किया गया. ये कैम्पेन संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री, और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम द्वारा शुरू किया गया था.

 

 

लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

नीलामी के बारे में लोगों ने सोशल मीडिया पर खूब रिएक्शन दिए. एक यूजर ने लिखा, "इतने पैसे देने का क्या फायदा है, जब ये नंबर दुनियाभर में सबको पता चल जाएगा?" दूसरे ने पूछा, "आखिर इन नंबरों के पीछे इतना सब दीवानगी क्यों? मुझे समझ नहीं आता." एक शख्स ने लिखा, "लोगों के पास इतने ज़्यादा पैसे हैं कि अब वो महंगे सिम कार्ड पर खर्च कर रहे हैं."  एक यूजर ने कमेंट में लिखा, "जब आपके पास पैसा हो और आप समझ नहीं पाते कि उसका क्या करें तो."

TAGS

Trending news