Snakes Fight: नेवले और सांप के बीच हुआ जबरदस्त मुकाबला, वीडियो में देखें किसकी हुई जीत?
Advertisement

Snakes Fight: नेवले और सांप के बीच हुआ जबरदस्त मुकाबला, वीडियो में देखें किसकी हुई जीत?

Mongoose Attack: इंटरनेट पर एक बड़ा ही जोरदार वीडियो वायरल (Viral) हो रहा है. इस वीडियो में एक नेवले को सांप (Snake) पर हमला करते हुए देखा जा सकता है. इसके बाद दोनों के बीच कड़ी टक्कर (Fight) होती है.

Snakes Fight: नेवले और सांप के बीच हुआ जबरदस्त मुकाबला, वीडियो में देखें किसकी हुई जीत?

Snake VS Mongoose: सांप और नेवले के बीच की दुश्मनी के बारे में तो आप सभी ने सुना होगा. ये दोनों ही एक दूसरे की मौजूदगी (Presence) को बर्दाश नहीं कर सकते. सोशल मीडिया पर अक्सर जानवरों की फाइट (Animals Fight) के वीडियोज शेयर किए जाते हैं. लोगों को इस तरह के वीडियोज काफी रोमांचक भी लगते हैं. कई लोग इन फाइट्स में से सांप और नेवले की लड़ाई को देखना पसंद करते हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर छाया हुआ है. 

नेवले और सांप के बीच छिड़ी जंग

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक नेवले (Mongoose) ने पेड़ पर बैठे सांप का शिकार करने के लिए ऊंची छलांग लगाई और उसे मुंह से दबोच लिया. सांप इस हमले के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं था जबकि नेवला सांप को शिकार बनाने के लिए आतुर था. पहले आप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें...

किसने मारी बाजी?

इस वीडियो के कैप्शन (Caption) में लिखा है कि प्राणी जितना छोटा होता है, उसकी आत्मा उतनी ही साहसी होती है. सर्वाइवल ऑफ द फिटेस्ट. इस वीडियो को देखकर लगता है कि नेवले ने बाजी मार ली और सांप को मुंह में दबाकर वहां से ले गया. आपको बता दें कि नेवले सांपों का शिकार (Hunting) करने के लिए जाने जाते हैं, खासकर कि कोबरा (Cobra) का शिकार करने के लिए फेमस होते हैं. 

वीडियो हुआ वायरल

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया गया है. महज 45 सेकेंड के इस वीडियो को हजारों लोग (Social Media Users) देख चुके हैं. कई यूजर्स खुद को कमेंट सेक्शन में प्रतिक्रिया (Reactions) देने से रोक नहीं पाए. कुछ यूजर्स ने सांप को बेचारा कहा तो कुछ ने नेवले को बहादुर.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news