Woman Arrested: महिला के घर में मिले एक लाख कॉकरोच और 300 जानवर, इस जुर्म में हुई अरेस्ट
Advertisement
trendingNow11406016

Woman Arrested: महिला के घर में मिले एक लाख कॉकरोच और 300 जानवर, इस जुर्म में हुई अरेस्ट

Lady with Animals: उस पर आरोप है कि उसने जानवरों पर बहुत जुल्म ढाए हैं. हालांकि महिला की गिरफ्तारी के बाद उसके दोस्तों ने उसका बचाव किया है और कहा कि वह जानवर प्रेमी है इसलिए उसने इकट्ठा किया है वह गलत नहीं कर सकती है.

Woman Arrested: महिला के घर में मिले एक लाख कॉकरोच और 300 जानवर, इस जुर्म में हुई अरेस्ट

Woamn With Lakh Cockroach 300 Animals: इंसान घर में कुत्ता, बिल्ली, घोड़ा पालता है. लेकिन एक ऐसी भी महिला है जिसने अपने घर में एक लाख कॉकरोच और तीन सौ से ज्यादा जानवर पाल रखे हैं. महिला ने यह एक दिन में नहीं बल्कि कई महीनों की कोशिश के बाद ऐसा कर दिखाया है. हालांकि महिला ने उनको इस कठिन कंडीशन में रखा हुआ था पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया.

महिला को जानवारों से लगाव!
दरअसल, यह महिला अमेरिका के एक शहर की रहने वाली है. एनबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस महिला का नाम कैरिन कीज है और इस महिला को जानवारों से बेहद लगाव था. जानवरों के प्यार के लिए उनके दोस्त उन्हें 'स्नो व्हाइट' कहते थे. उसने धीरे-धीरे अपने घर पर जानवरों को पालना शुरू कर दिया. इसी बीच उसके घर में इतने जानवर हो गए कि उसे अंदाजा ही नहीं चला. इतना ही नहीं उसके घर में एक लाख के आसपास कॉकरोच भी हो गए. 

उसके घर से बदबू आने लगी
रिपोर्ट के मुताबिक यह महिला खुद को सामाजिक कार्यकर्ता भी बताती थी और इसके घर में कुछ अन्य लोग भी आश्रित बनकर रहते थे. लेकिन धीरे-धीरे महिला के घर में इतनी अव्यवस्था फैल गई कि उसके घर से बदबू आने लगी थी. इसी बीच एक दिन अचानक किसी ने पुलिस को इस बारे में पूरी सूचना दे दी. इसके बाद पुलिस की एक टीम दलबल के साथ पहुंच गई. 

महिला के घर की हवा इतनी हानिकारक..
पुलिस की टीम ने देखा कि घर से इतनी खराब दुर्गंध आ रही थी कि उसे सहा नहीं जा सकता. जब पुलिस की टीम ने जांच शुरू की तब सब दंग रह गए. महिला के घर 118 खरगोश, 150 पक्षियों, सात कछुओं, तीन सांपों और 15 बिल्लियों सहित एक लाख से अधिक कॉकरोच मिले हैं. पुलिस का कहना है कि महिला के घर की हवा इतनी हानिकारक थी कि कोई भी लंबे समय तक अंदर नहीं रह सकता था. 

फिलहाल महिला को अरेस्ट कर लिया गया है. उस पर आरोप है कि उसने जानवरों पर बहुत जुल्म ढाए हैं. हालांकि महिला की गिरफ्तारी के बाद उसके दोस्तों ने उसका बचाव किया है और कहा कि वह जानवर प्रेमी है इसलिए उसने इकट्ठा किया है वह गलत नहीं कर सकती है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है और जानवरों को भी संबंधित विभाग को सौंप दिया गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news