Optical Illusion: दरवाजे पर पहुंची तो महिला की चाभी खो गई, इस तस्वीर में ढूंढकर बताइए
Advertisement

Optical Illusion: दरवाजे पर पहुंची तो महिला की चाभी खो गई, इस तस्वीर में ढूंढकर बताइए

Optical Illusion: आप ऐसा सिर्फ दस सेकंड में कर ले जाते हैं तो आप जीनियस कहलाएंगे. हालांकि आगे हम बता रहे हैं कि यह चाबी कहां पड़ी हुई है. ध्यान से देखने पर पता चल जाएगा कि यह कहां है.

Optical Illusion: दरवाजे पर पहुंची तो महिला की चाभी खो गई, इस तस्वीर में ढूंढकर बताइए

Find Key in the Photo: ऑप्टिकल इल्यूजन की खूबी यह है कि हमारी आंखों और दिमाग के साथ धोखा देने के लिए जाने जाते हैं. ऐसी तस्वीरें हमें विश्वास दिलाती हैं कि जो हम देखते हैं वही सच्चाई है, जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है जिसमें एक महिला की चाबी खो गई है और इस तस्वीर में यह ढूंढना है कि चाबी कहां पड़ी हुई है.

दिमाग हिला देने वाली तस्वीर है
दरअसल, यह एक ऐसी तस्वीर है जिसमें एक महिला अपने बंगले पर पहुंचती है और जैसे ही वह दरवाजा खोलने के लिए अपनी चाबी ढूंढती है उसकी चाबी नहीं मिलती है. तस्वीर में इसी चाबी को ढूंढकर बताना है कि वह कहां है. ऑप्टिकल इल्यूजन की यह तस्वीर दिमाग हिला देने वाली तस्वीर है. 

जवाब बता ले जाते हैं तो जीनियस
इस तस्वीर की मजेदार बात यह है कि यह चाबी एकदम से नहीं दिख रही है. तस्वीर में दिख रहा है कि घर के गेट पर कई सारे सामान इधर-उधर रखे हुए हैं और महिला वहीं खड़ी होकर यह चाबी ढूंढ रही है. लेकिन तमाम चीजों के बीच इसमें अचानक से वह चाबी नहीं दिख रही है. लेकिन अगर आप यह चाबी ढूंढ़ ले गए तो जीनियस कहलाएंगे. हालांकि आगे हम बता रहे हैं कि चाबी कहां है.

जानिए क्या है सही जवाब
असल में इस तस्वीर में यह चाबी ऊपर की तरफ रखी हुई है. ध्यान से देखिए तो तस्वीर के दाहिने तरफ कोने में जो लैंप लटका हुआ है चाबी उसी में दिख रही है. यह चाबी ऊपर से नीचे की तरफ लटकी हुई है. चाबी को तस्वीर के साथ ऐसे सेट किया गया जैसे दिखे ही ना लेकिन ध्यान से देखने पर पता चल जाता है कि चाबी कहां है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news