Optical Illusion: बर्फीले मैदान में कहां पर छिपा है तीसरा कुत्ता? 7 सेकंड का टाइम; 99% लोग हुए फेल
Advertisement
trendingNow11900580

Optical Illusion: बर्फीले मैदान में कहां पर छिपा है तीसरा कुत्ता? 7 सेकंड का टाइम; 99% लोग हुए फेल

Optical Illusion Viral: ऑप्टिकल इल्यूजन वे विजुअल तस्वीरें हैं जो इसलिए बनाई जाती हैं ताकि वे हमारे दिमाग को धोखे में डाला जा सके. ऐसी तस्वीरों को विजुअल इल्यूजन भी कहा जाता है और इन्हें अक्सर पॉप कल्चर में सिंपल इंटेलिजेंस टेस्ट के रूप में यूज किया जाता है.

 

Optical Illusion: बर्फीले मैदान में कहां पर छिपा है तीसरा कुत्ता? 7 सेकंड का टाइम; 99% लोग हुए फेल

Optical Illusion Dog: ऑप्टिकल इल्यूजन वे विजुअल तस्वीरें हैं जो इसलिए बनाई जाती हैं ताकि वे हमारे दिमाग को धोखे में डाला जा सके. ऐसी तस्वीरों को विजुअल इल्यूजन भी कहा जाता है और इन्हें अक्सर पॉप कल्चर में सिंपल इंटेलिजेंस टेस्ट के रूप में यूज किया जाता है. रिसर्चर के अनुसार, ऑप्टिकल इल्यूजन के नियमित अभ्यास से एकाग्रता में सुधार हो सकता है और दिमाग को शार्प करने के लिए यूज किया जा सकता है. क्या आप अपने ऑब्जर्वेशन स्किल को टेस्ट करना चाहते हैं? अगर हां तो चलिए इस चुनौती को स्वीकार करिए और चौंकाने वाली तस्वीर का हल लगाने की कोशिश करें.

ढूंढकर बताएं आखिर कहां है तीसरा कुत्ता?

ऊपर शेयर की गई तस्वीर में यूजर्स एक बाहरी सीन देख सकते हैं. वायरल होने वाली ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर में आपको तीन कुत्ते को खोजना है. ऐसा लग रहा है मानो सर्दी का मौसम हो क्योंकि हर जगह बर्फ बिखरी हुई है. दो कुत्तों को इलाके में घूमते देखा जा सकता है. लेकिन वो अकेले नहीं हैं, इस सीन में एक तीसरा कुत्ता भी है. यूजर्स के लिए चुनौती 7 सेकंड में तीसरे कुत्ते को पहचानना है. चलिए आपका समय अब शुरू होता है. तस्वीर में तीसरे कुत्ते की पहचान करने के लिए आपको अपने ऑब्जर्वेशन स्किल को यूज करने की जरूरत है. समय खत्म होते ही आप तस्वीर को खोजना बंद कर दें और चलिए देखते हैं कि आखिर इसका जवाब क्या है.

आपके पास है सिर्फ 7 सेकेंड का वक्त

छवि को ध्यान से जांचें, यह आपकी आंखों के ठीक सामने हो सकती है. हमें लगता है कि हमारे कुछ तेज-तर्रार यूजर्स ने समय सीमा के भीतर ही कुत्ते को देख लिया होगा. जिन्होंने खोज लिया है उनके पास बेहतरीन ऑब्जर्वेशन स्किल है. जो लोग 7 सेकंड में कुत्ते को नहीं ढूंढ पाए, उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि उत्तर नीचे बताया जा रहा है. तस्वीर के बाईं ओर कुत्ते को देखा जा सकता है, पहली नजर में ऐसा लगता है कि एक व्यक्ति काले फर वाली जैकेट पहने खड़ा है, लेकिन वास्तव में यह तीसरा कुत्ता है. यदि आपको यह ऑप्टिकल इल्यूजन चुनौती पसंद आई, तो आप ऐसे ही चुनौतियों का प्रयास करते रहें. 

fallback

Trending news