बस में फ्री सफर करने के लिए सवारी को करना होगा सिर्फ ये काम, Video देखना है बेहद जरूरी
Advertisement
trendingNow11484922

बस में फ्री सफर करने के लिए सवारी को करना होगा सिर्फ ये काम, Video देखना है बेहद जरूरी

Free Trevel In Bus: लोगों को अगर फ्री में कुछ पाने के लिए टास्क दे दिया जाए तो वह कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाते हैं. अगर बसों या ट्रेनों में बैठने के लिए टिकट न लिया जाए, उसके बदले आपको एक्सरसाइज करने के लिए कह दिया जाए तो ज्यादातर लोग इसके लिए रेडी हो जाएंगे.

 

बस में फ्री सफर करने के लिए सवारी को करना होगा सिर्फ ये काम, Video देखना है बेहद जरूरी

Trending Video: लोगों को अगर फ्री में कुछ पाने के लिए टास्क दे दिया जाए तो वह कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाते हैं. अगर बसों या ट्रेनों में बैठने के लिए टिकट न लिया जाए, उसके बदले आपको एक्सरसाइज करने के लिए कह दिया जाए तो ज्यादातर लोग इसके लिए रेडी हो जाएंगे. बताते चले कि कई देश बढ़ते एनर्जी और क्लाइमेट क्राइसिस के साथ सार्वजनिक परिवहन के यूज को प्रोत्साहित कर रहे हैं. इसी ट्रेंड को फॉलो करते हुए रोमानिया देश में कुछ नया तरीका लाया गया है. स्थानीय पब्लिक ट्रांसपोर्ट के यूज का सपोर्ट करते हुए एक हेल्दी लाइफस्टाइल की आवश्यकता को जोड़ रहा है.

बस में फ्री सवारी करने के लिए करना होता है स्क्वाट्स

वीडियो को Alina Bzholkina नाम के यूजर ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया. वीडियो में महिला को एक बूथ के सामने 20 स्क्वैट (उठक-बैठक) करते हुए देखा जा सकता है. सड़क किनारे मौजूद एक बूथ में एक कैमरा भी लगा हुआ है और किसी भी शख्स द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक उठक-बैठक की गिनती रखता है. एक बार जब वह कोई शख्स अपना पूरा सेट कर लेता है, तो मशीन से एक मुफ्त बस टिकट मिल जाता है. यह वीडियो अक्टूबर में शेयर किया गया था और अपलोड होने के बाद से इसे एक मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और एक लाख लाइक्स मिल चुके हैं. कई लोगों ने हेल्दी पहल पर अपनी राय रखी.

 

 

वीडियो देखने के बाद लोगों ने रखी अपनी राय

वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, 'यह बेहद ही सही आइडिया है. इससे लोगों की हेल्थ तो बनती है, साथ ही साथ पैसों की भी बचत हो जाती है. इसे कई अन्य जगहों पर भी लागू किया जाना चाहिए.' एक दूसरे व्यक्ति ने कहा, 'एक्सरसाइज करके पैसे बचाना और पर्यावरण को बचाना अच्छा आइडिया है!' एक तीसरे यूजर ने लिखा, 'यह तो गजब आइडिया है. मैं भी इस ट्रेंड में शामिल होना चाहूंगा.' यह पहल स्पोर्ट्स फेस्टिवल का एक हिस्सा है. मुफ्त टिकट को स्वास्थ्य टिकट के रूप में जाना जाता है. यात्रियों को अधिकतम दो मिनट में किए गए 20 स्क्वैट्स के बदले में एक बार मुफ्त बस टिकट मिल सकती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news