Buried Alive: पैसे लेकर लोगों को जिंदा जमीन के अंदर दफना रही ये कंपनी, बताई अनोखी थेरेपी
Advertisement

Buried Alive: पैसे लेकर लोगों को जिंदा जमीन के अंदर दफना रही ये कंपनी, बताई अनोखी थेरेपी

Russian Company: इसकी खास बात यह है कि लोग इस कंपनी से संपर्क भी कर रहे हैं और इस थेरेपी की इच्छा भी जता रहे हैं. वहीं कुछ लोगों का यह भी कहना है कि इसमें रिस्क हो सकता है. हालांकि कंपनी ने इसके लिए कई नियम और शर्तें भी बनाई हुई हैं.

Buried Alive: पैसे लेकर लोगों को जिंदा जमीन के अंदर दफना रही ये कंपनी, बताई अनोखी थेरेपी

People Buried Alive For Rare Therapy: कई बार लोग शरीर को आराम देने के लिए तमाम प्रकार की थेरेपी लेते हैं. इसके लिए वे डॉक्टरों की सलाह लेते हैं या फिर कई अन्य निजी संस्थाओं से संपर्क करते हैं. हाल ही में एक रूसी कंपनी का एक ऑफर काफी वायरल हो रहा है जिसमें वह लोगों को ऐसी थेरेपी देने का वादा कर रही है जिसके माध्यम से लोग जिंदा दफन किए जाएंगे हुए कुछ समय बाद वापस भी निकाल लिए जाएंगे.

दरअसल, डेलीस्‍टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह एक रूसी कंपनी है और इस कंपनी का नाम प्रीकेटेड एकेडमी है. इस कंपनी ने अजीबोगरीब थेरेपी की शुरुआत की है. इस थेरेपी के तहत शख्‍स को जमीन के अंदर जिंदा दफन होना पड़ता है. कंपनी का दावा है कि इस थेरेपी से एंजाइटी से जूझ रहे लोगों को निजात मिलेगी. कंपनी ने बकायदा इसके बारे में विस्तार से समझाया है. 

असल में इस थेरेपी का मुख्य मकसद लोगों को अपने खुद के अंतिम संस्कार का अनुभव देना है. इसके अलावा इसमें लोगों को भागदौड़ भरे जीवन के बीच कुछ शांति प्रदान करने की भी कोशिश बताई गई है. थेरेपी के दौरान संगीत सुनने का मौका मिलता है, मोमबत्तियां जलाई जाती हैं और उसे एक आभासी वसीयत लिखने का मौका भी मिलता है. 

इस कंपनी को फिलहाल रूस में शुरू किया गया है कंपनी के मालिक ने बताया लोगों को अपने डर और एंजाइटी से निपटने में मदद की जाती है. उन्‍होंने यह भी बताया कि यह थेरेपी पूरी तरह सुरक्षित है. हम अपने क्‍लाइंट्स को बिना वजह रिस्‍क में नहीं डालते हैं. फ़िलहाल इसकी कीमत 47 लाख रुपये रखी गई है और यह करीब एक घंटे की थेरेपी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news