गोद में उठाकर कांस्टेबल ने की बुजुर्ग महिला की मदद, देखें दिल को छू लेने वाली Pics

चाहे घर में हों या फिर बाहर, हमें बुजुर्गों की हरसंभव मदद करने का प्रयास करना चाहिए. उनकी मदद करके हमें अपना कर्तव्य निभाना चाहिए और साथ ही उनकी जरूरतों का ख्याल भी रखना चाहिए. कुछ ऐसा ही दृश्य दिल्ली पुलिस के एक कॉन्स्टेबल के साथ देखने को मिली. जब एक बुजुर्ग महिला वैक्सीनेशन सेंटर वैक्सीन लगवाने पहुंची.

अल्केश कुशवाहा | May 18, 2021, 12:44 PM IST
1/4

कांस्टेबल कुलदीप की दरियादिली

Constable Kuldeep's generosity

दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल पद पर कार्यरत कुलदीप सिंह की दरियादिली को देखकर हर कोई वाहवाही करते नहीं थक रहा. उन्होंने बुजुर्ग की मदद को हाथ बढ़ाया.

2/4

82 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मदद को बढ़ाया हाथ

help 82-year-old elderly woman

82 साल की बुजुर्ग महिला शीला डिसूजा जोकि एक सेवानिवृत्त अंग्रेजी शिक्षक हैं. वह दिल्ली में अपने वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन सेंटर पहुंची. इस दौरान वह चल पाने में असमर्थ थीं. यह देखकर वहां मौजूद कांस्टेबल कुलदीप सिंह ने अपना हाथ बढ़ाया और उन्हें गोद में सेंटर तक पहुंचाया.

3/4

जरूरतमंद लोगों का अक्सर करते हैं मदद

Often help the needy people

दिल्ली पुलिस के सिपाही कुलदीप सिंह अक्सर परेशानी में फंसे नागरिकों की मदद करते हैं. वह जरूरतमंद लोगों को अपना परिवार का हिस्सा मानते हैं और राहत प्रदान करने की पूरी कोशिश करते हैं. ऐसा करके उन्हें खुद पर गर्व महसूस होता है.

4/4

कश्मीरी गेट के पास वैक्सीन सेंटर का मामला

Case of Vaccine Center near Kashmiri Gate

कांस्टेबल कुलदीप सिंह ने 82 वर्षीय एक महिला को उसके COVID-19 टीकाकरण के लिए मदद करने के बाद कहा, 'हम अपने घरों से दूर रहते हैं. हम अपने परिवार को ऐसे लोगों में देखते हैं जो संकट में हैं.' यह मामला दिल्ली के कश्मीरी गेट के पास वैक्सीन सेंटर का है.