Advertisement
trendingPhotos1490818
photoDetails1hindi

Funny Place names: ये हैं देश की 5 अजीबो-गरीब जगहें, नाम सुनते ही हंस पड़ेंगे आप; पढ़ें इनके नाम

Funny village name: आज हम आपको ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं, जिनके नाम पढ़ कर आप, आपकी हंसी रोक नहीं पाएंगे, तो देर किस बात की. पढ़िए इन जगहों के बारे में. 

महाराष्ट्र का भोसरी रेलवे स्टेशन

1/5
महाराष्ट्र का भोसरी रेलवे स्टेशन

ये रेलवे स्‍टेशन महाराष्ट्र के पुणे जिलें में है. पहले इस गांव को भोजपुर के नाम से जाना जाता था. गांव का नाम भोसरी होने की वजह से ये बहुत फेमस है. 

झारखंड में है दारू गांव

2/5
झारखंड में है दारू गांव

दारु एक नशीला पदार्थ होता है. इसका नाम लेते ही कई लोग खुश हो जाते हैं, लेकिन भारत में एक ऐसी जगह भी है, जहां बार बार लोग दारू का नाम लेते हैं. जी हां, झारखंड के हजारीबाग जिले में एक गांव का नाम दारू है. 

 

कुत्ता या कुट्टा?

3/5
कुत्ता या कुट्टा?

इस नाम को लेते ही कई लोग डर जाते हैं, लेकिन कर्नाटक केरल बॉर्डर पर एक गांव का नाम कुट्टा (Kutta) है. ये गांव कर्नाटक के कूर्ग क्षेत्र में स्थित है. ये प्‍लेस प्राकृतिक सुंदरता और वन्य जीव की वजह से काफी फेमस है. इस गांव का नाम कुट्टा है, लेकिन अंग्रेजी में लिखा होने की वजह से ज्‍यादातर लोग इसे कुत्‍ता ही पुकारते हैं.    

गधा या गड़ा

4/5
गधा या गड़ा

जेठालाल चंपकलाल गड़ा का नाम तो आपने सुना ही होगा, लेकिन जब इसे अंग्रेजी में लिखा जाए तो कई लोग इसे गलत भी पढ़ सकते हैं. गुजरात के सबर कांठा जिले में हिम्मतनगर तहसील है. जहां ये गांव है. इस गांव का सही नाम गड़ा है लेकिन अंग्रेजी में होने की वजह से कई लोग इसे गधा ही बुलाते हैं.

टट्टी खाना

5/5
टट्टी खाना

इस नाम को सुनकर आप जरूर हंसे होंगे, लेकिन सोचिए जो भी इस गांव में जाता होगा, उस शख्‍स पर लोग कितना हंसते होंगे. ये गांव तेलंगाना के रंगारेड्डी में है. जहां सिर्फ 100 लोगों की आबादी निवास करती है. आपको बता दें कि ये गांव हयातनगर तहसील में आता है. इसे आप गूगल मैप पर भी सर्च कर सकते हैं.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi   अब किसी और की जरूरत नहीं

ट्रेन्डिंग फोटोज़