photoDetails1hindi

Memory Loss: 58 साल के शख्स की खोई याददाश्त 1993 से शुरू हुई! उठते ही वाइफ को किया प्रपोज

Memory Starts From 1993: यह एकदम से फिल्मी कहानी है कि याददाश्त खोते ही उस शख्स को कुछ याद नहीं रहा लेकिन जब याददाश्त वापस आई वर्तमान दिन से नहीं बल्कि साल 1993 में पहुंच गई और वहां से सोचना शुरू कर दिया. शख्स ने अपनी वाइफ को प्रपोज भी किया.

1/5

मेमोरी लॉस के तो वैसे कई सारे मामले आते रहते हैं लेकिन एक 58 साल के शख्स की याददाश्त एक एक्सीडेंट में खो गई और जब यह वापस आई तो पूरा नजारा ही बदला था. इस शख्स ने 1993 यानी 29 साल पुराने समय से सोचना शुरू कर दिया.

2/5

दरअसल, यह पूरा मामला अमेरिका के वर्जीनिया का है और इस शख्स का नाम एंड्रयू मैकेंजी. इसी साल जून में एक सड़क हादसे में इस 58 साल के शख्स की मेमोरी खो गई. दुर्घटना में उन्हें बुरी तरह चोट लगी. कुछ दिन अस्पताल में रहने के बाद उनकी शारीरिक हालत तो सही हो गई लेकिन मानसिक हालत नहीं सही हुई और उन्हें कुछ याद नहीं रहा. 

3/5

उनकी याददाश्त वापस लाने के लिए डॉक्टरों और परिजनों ने काफी प्रयास किया लेकिन वापस नहीं आई. इस दौरान उनकी पत्नी भी उनके साथ रहीं और उनका ख्याल भी रखा लेकिन सफलता नहीं मिली. इसी बीच एक दिन अचानक उनकी मेमोरी वापस आई लेकिन इसमें एक ट्विस्ट आ गया.

4/5

मेमोरी वापस आई लेकिन उन्हें साल 1993 के पहले तक की ही मेमोरी आई उसके बाद का कुछ नहीं आया और उनका वर्तमान करीब 29 साल पहले चला गया. वे अपनी पत्नी को पहचान रहे हैं क्योंकि उनकी शादी को 37 साल हो गए थे लेकिन अपनी बेटी को नहीं पहचान पा रहे हैं.

5/5

उनकी इस हालत पर डॉक्टर का कहना है कि यह काफी दुर्लभ मामला है. उधर इस बीच उन्होंने अपनी पत्नी को प्रपोज भी कर दिया क्योंकि अब वे पुराने जीवन में जी रहे हैं. फिलहाल उनके परिवार को उम्मीद है कि वे जल्द ही ठीक हो जाएंगे. 

photo-gallery